चंडीगढ़ में विकलांग संघ उमंग सिरसा संस्था की वेबसाइट को लांच किया
February 3rd, 2021 | Post by :- | 224 Views

चंडीगढ़, 3 फरबरी – हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने आज यहां विकलांग संघ उमंग सिरसा संस्था की वेबसाइट को लांच किया।
श्री यादव ने कहा कि संस्था दिव्यांगजनों के कल्याण के लिए समर्पित है जो प्रदेश के दिव्यांग व्यक्तियों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करती है। इसी उदेश्य के लिए संस्था ने वेबसाइट को तैयार किया है।
उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट के माध्यम से सरकार की दिव्यांगजनों के लिए चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उन तक पहुचेगा। इसके अलावा दिव्यांगजनों को दी जाने वाली विभिन्न प्रकार की सुविधाएं , उच्चतम व उच्च न्यायालयों द्वारा दिव्यांगजनों के हितार्थ पारित महत्वपूर्ण निर्णय, कल्याणकारी योजनाओं के आवेदन हेतु आनलाइन लिंक आदि सम्बधित जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर मंत्री ने संस्था को आश्वासन दिया कि दिव्यांगजनों के कल्याण हेतु वे हर संभव सहयोग करेंगे।
इस अवसर पर दिव्यांगजन हरियाणा के आयुक्त श्री राजकुमार मक्कड़ ने संस्था उमंग द्वारा निरंतर दिव्यांगजन कल्याणार्थ किए जा रहे प्रयासों की सराहना की और प्रदेश के दिव्यांगजनों से आहवान किया कि वे अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।