समाज निर्माण में मीडिया निभा रही है अहम भूमिका…डा. ऋचा वर्मा*
February 3rd, 2021 | Post by :- | 164 Views

कुल्लू :-(दिलाराम भारद्वाज ब्यूरो )मीडिया समाज निर्माण में अहम भूमिका निभा रही है। लेखनी के साथ-साथ मीडिया जो समाज समाज सेवा में काम कर रही है वह काबिलेतारीफ है। यह बात उपायुक्त कुल्लू डा. ऋचा वर्मा ने यहां ढालपुर मैदान में कही। वे यहां प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू द्वारा आयोजित प्रेस क्लब ट्राफी के आयोजन में बतौर मुख्यातिथि बोल रही थी। उन्होंने कहा कि खासकर कुल्लू की मीडिया ने कोरोना काल में जो काम किया है उसकी सराहना होनी चाहिए। यहां की मीडिया ने बेसहारा व असहाय लोगों की जो सहायता की है उसकी सरकार ने भी सराहना की है और कुल्लू प्रेस क्लब पूरी मीडिया के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बना हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब ट्रॉफी उन शहीद पत्रकारों की याद में आयोजित होती है जो काम करती बार अपनी जान गवा बैठे हैं। उन्होंने इस दौरान शहीद पत्रकारों को श्रद्धांजलि भी दी। इस अवसर पर चैयरमेन राजीव शर्मा सहित प्रेस के ,तमाम पदाधिकारियों ने डीसी का भव्य स्वागत किया। ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में प्रेस क्लब ट्राफी का आयोजन शुरू हुआ। इस अवसर पर दिवगंत पत्रकारों को भी याद किया जाता है जिसमें पंडित बीसी शर्मा, सुभाष शर्मा, मनमोहन शर्मा, प्रेम ठाकुर, मोहन लाल ठाकुर, स्वरूप ठाकुर, राम चैहान, जुगल धावक शामिल हैं।

खेल प्रेमियों के लिए प्रेस क्लब कुल्लू द्वारा ढालपुर मैदान में तीन फरवरी से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन शुरू किया। इस आयोजन का उद्देश्य प्रेस क्लब द्वारा चलाई गई एक पहल जरूरतमंदों की सहायता रहेगा। गौर रहे कि प्रेस क्लब ने एक पहल कार्यक्रम भी शुरू किया है जिसके तहत जरूरतमंद लोगों की सहायता की जा रही है। प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने बताया कि क्लब के 18 साल पूरे हो गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।