लॉ स्टूडैंटस को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्यशैली व मध्यस्ता पद्धति से अवगत करवाया गया।
February 2nd, 2021 | Post by :- | 141 Views
लॉ स्टूडैंटस को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्यशैली व मध्यस्ता पद्धति से अवगत करवाया गया।

अंबाला :(आशोक शर्मा)
जिला एवं सत्र न्यायधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नीरजा कुलवंत कालसन के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा 18 जनवरी से 29 जनवरी तक इंटरंशिप का आयोजन किया गया। सी.जे.एम. एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अम्बाला द्वारा मुलाना युनिवर्सिटी के लॉ स्टूडैंटस के लिए 10 दिन की इंटरंशिप का आयोजन किया गया। इस इंटरंशिप के जरिए लॉ स्टूडैंटस को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की कार्यशैली व मध्यस्ता पद्धति से अवगत करवाया गया। पैनल अधिवक्ताओं द्वारा लॉ स्टूडैंटस को जिला व सब डवीजन के अदालतों मे चल रही मुकदमों की कारवाही से अवगत करवाया गया। इसके अलावा मोबाइल वैन द्वारा लगाए कानूनी साक्षरता शिविर, सुधारगृह मे रह रहे ज्यूविनायलों व केंद्रीय कारागार मे रह रहे कैदियों और वरिष्ट नागरिक संस्थान मे रह रहे वरिष्ट नागरिकों से विडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करवाई गई और उन्हे प्रदान की जाने वाली सुविधाओं से अवगत करवाया।
उन्होंने बताया कि आज जिला ए डी आर सैंटर में लॉ स्टूडैंटस से बातचीत की और इंटरंशिप अनुभव बारे जानकारी ली और उनके सवालों के जवाब दिए। सभी लॉ स्अूडैंटस को इंटरंशिप प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।