कॉलेज में किया गया विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन
January 30th, 2021 | Post by :- | 151 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका में विज्ञान प्रदर्शनी का भव्य आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि कॉलेज प्राचार्य प्रोमिला मलिक रही। मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि ज्ञान का विशिष्ट रूप ही विज्ञान है। समृद्धि ज्ञान और मनुष्य की सकारात्मक सोच में वर्तमान युग को विज्ञान योग बना दिया है। विज्ञान की सहायता से मनुष्य ने अपना जीवन अत्यंत सरल व सुविधाजनक बना लिया है। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा बनाए गए आकर्षक मॉडल्स की प्रशंसा की।

जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि प्रस्तुत कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान समाज के डीन प्रो. डा. रामचंद और प्रभारी प्रो. डा. नीरू के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। इस दौरान जीव विज्ञान, वनस्पति शास्त्र, रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, भूगोल, कंप्यूटर विज्ञान के विद्यार्थियों ने कोविड-19 एंड इंटरनेट ऑफ थिंग्स थीम पर मॉडल्स बनाएं। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. डॉ. इंदु, प्रो. डॉ. बिंदु रानी, प्रो. डॉ. गुलशन कुमार, प्रो. डॉ. रविंद्र कुमार ओर प्रो. डॉ.भूप सिंह का मुख्य योगदान रहा तथा वरिष्ठ प्रो. सुशील कुमार ने भी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।