गांधी मार्केट में ई-स्कूटी के शोरूम में लगी आग, लाखों की स्कूटियां व सामान जल कर राख।
September 18th, 2019 | Post by :- | 130 Views
 हिसार(लवकेश कथूरिया) हांसी केआंबेडकर चौक पर स्थित वीर ऑटोमोबाइल में मंगलवार को शॉर्ट सर्किट होने से भीषण आग लग गई। आग से शोरूम में खड़ी लाखों रुपये की कीमत की कई ई-स्कूटी जलकर राख हो गईं तथा भारी मात्र में पड़ा स्पेयर पाट्र्स का सामान भी जल गया।
दमकल विभाग की गाड़ियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शोरूम के साथ बने बीकानेर मिष्ठान भंडार को भी आग की लपटों से नुकसान हुआ है। यह शोरूम मिस्त्री यूनियन के प्रधान वीरभान मल्होत्र के दामाद आशु कथूरिया का है बताया जा रहा है शार्ट सर्किट के बाद स्कूटी चार्जिंग की वायर ने आग पकड़ ली और आग स्कूटी पर तक जा पहुंची। देखते ही देखते आग भड़क गई व शोरूम के अंदर खड़ी अन्य ई-स्कूटियों को भी चपेट में ले लिया। शोरूम के स्टाफ ने आग लगने के बाद भागकर जान बचाई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंची व आग पर काबू पाया। 
 शोरूम के अंदर केबिन में काम कर रहा एक मिस्त्री बाल-बाल बच गया। आग लगते ही दुकान के बाहर काम कर रहे मिस्त्रियों का शोर सुनकर जैसे ही उसने केबिन के बाहर झांका तो आग की लपटें उठती देख वो तुरंत बाहर की तरफ भाग निकला। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यदि केबिन में काम कर मिस्त्री पांच सेकेंड भी अंदर रह जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी। बताया जा रहा है कि शोरूम में तुंदवाल कम्पनी की करीब 35 से 40 स्कूटी थीं व आग लगने की घटना में करीब 10 स्कूटी जलकर राख हो गई हैं।
इसके अलावा स्कूटी रिपेयरिंग का सामान व बैटरियां भी जलकर राख हो गई हैं। शोरूम की बिलिं्डग के ऊपर एक फाइनेंस कंपनी का दफ्तर है, जिसे नुकसान नहीं पहुंचा।दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।