श्री गुरु रविदास धाम कुरुक्षेत्र की आधारशिला व सामाजिक समरसता भवन के प्रथम तल का उद्घाटन
January 28th, 2021 | Post by :- | 50 Views

हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी सामाजिक समरसता के चिंतन को आगे बढ़ाते हुए ‘‘सबका साथ-सबका विकास तथा सबका विश्वास’’ के सिद्धान्त पर कार्य कर रहे हैं, जिससे देश में सामाजिक सद्भाव मजबूत हुआ है।

राज्यपाल श्री आर्य वीरवार को राजभवन में ऑनलाईन माध्यम से आयोजित श्री गुरु रविदास धाम कुरुक्षेत्र की आधारशिला व सामाजिक समरसता भवन के प्रथम तल का उद्घाटन करने के पश्चात सामाजिक समरसता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हिमाचल सरकार के मंत्री, श्री राजीव शहजल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री, श्री विजय साम्पला, राज्यपाल की सचिव डा. जी. अनुपमा, श्री सुरेश राठौर विधायक उत्तराखण्ड, डा. सिकन्दर कुलपति शिमला विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश व श्री सूरजभान कटारिया उपस्थित थे।

राज्यपाल श्री आर्य ने अपने ऐच्छिक कोष से श्री गुरु रविदास धाम के निर्माण के लिए 15 लाख रूपये और सामाजिक समरसता भवन की चार दीवारी व अन्य कार्यों के लिए भी 15 लाख देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जब-जब देश में ऊंच-नीच, भेदभाव, जाति-पाति, धर्मभेद हुआ है, तब-तब अनेक महापुरुषों ने इस धरती पर जन्म लेकर समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए भूली भटकी मानवता को जीवन का सच्चा रास्ता दिखाया है। ऐसे महापुरुषों में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी का नाम बड़े आदर से लिया जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।