नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में आज नगर निगम कार्यालय में परिवार पहचान पत्र से सम्बन्धित एक बैठक का आयोजन किया गया।
January 29th, 2021 | Post by :- | 182 Views
नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में आज नगर निगम कार्यालय में परिवार पहचान पत्र से सम्बन्धित एक बैठक का आयोजन किया गया।

अंबाला :(आशोक शर्मा)
नगर निगम के आयुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में आज नगर निगम कार्यालय में राज्य स्तरीय तकनीकी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नगर परिषद अम्बाला सदर के हो रहे विकास कार्यों की चर्चा की गई तथा विकास कार्यों में अवरोधों के निपटान बारे विचार विर्मश करके आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये गये। बैठक में कार्यकारी अभियन्ता विकास धीमान पी.के सिंगला, आर.पी सिंह, प्रीतपाल सिंह, आर.पी.गुप्ता टी.एल.वैपकॉस, एस.एस लाम्बा सहयोग अभियन्ता वैपकॉस उपस्थित रहे।
नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में आज नगर निगम कार्यालय में परिवार पहचान पत्र से सम्बन्धित एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान नगर निगम आयुक्त ने बताया कि परिवार पहचान पत्र सभी सरकारी विभागों में होने वाले कार्यों/सेवाएं व लाभ प्राप्त करने के लिए परिवार पहचान पत्र अति आवश्यक कर दिया गया है व साथ ही सभी अधिकारियों से परिवार पहचान पत्र की प्रतिपुष्टि ली गई तथा निर्देश दिये गये हैं कि वे जल्द से जल्द इस कार्य को पूर्ण करें। उन्होने लोगों से अपील की है कि वे परिवार पहचान पत्र बनवाएं ताकि उन्हें सरकार से मिलने वाले योजनाओं का लाभ निर्धारित मापदंडों के तहत मिल सके। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अनुराग ढालिया, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी उत्सव शाह, डीआईओ विनय गुलाटी, नगरपालिका नारायणगढ के सचिव, जिला अधिकारी नागरिक सुविधा केन्द्र के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जिन्होंने अपने जीवन का बलिदान दिया था उन शहीदों की स्मृति में 30 जनवरी 2021 को प्रात: 11 बजे दो मिन्ट का मौन रखा जायेगा। उन्होंने जनता से अपील की है कि वे निर्धारित समय के तहत दो मिन्ट का मौन धारण करके स्वतंत्रता संग्राम में जीवन बलिदान देने वाले शहीदों की स्मृति में श्रद्धांजली दें। जहां तक संभव हो सके इन दो मिन्टों के लिए कारखानों में काम बंद कर देना चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि भारत सरकार द्वारा यह भी निर्देश दिये गये हैं कि समय-समय पर कोविड-19 के संबध में जारी की गई हिदायतों की पालना सुनिश्चित होनी चाहिए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।