कॉलेज में मनाया गया राष्ट्रीय मतदाता दिवस
January 25th, 2021 | Post by :- | 275 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के नेतृत्व में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया । प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग पूरे देश में इस बार 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मना रहा है । वर्ष 1950 से स्थापित आयोग के 61वें स्थापना वर्ष पर ‘राष्ट्रीच मतदाता दिवस ‘ का शुभारंभ किया गया था। इस आयोजन का विषय था कि कोई मतदाता पीछे न छूटें । इस दौरान प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने विद्यार्थियों को मतदाता बनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2021 की थीम है । कहा सभी मतदाता बनें सशक्त, सतर्क, सुरक्षित , जागरूक। भारत में युवाओं की भागीदारी काफी अधिक है। जिन युवाओं की उम्र 18 साल की हो चुकी है उन्हें अपना वोट बनवाने का अधिकार है। प्रो. सुशील कुमार ने कहा कि हर एक व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदारी बनता है। भारत में जितने भी चुनाव होते हैं उनको निष्पक्षता से संपन्न कराने की जिम्मेदारी भारत निर्वाचन आयोग की होती है। कार्यक्रम के दौरान सभी ने मतदाता शपथ भी ली कि वह निर्भीक होकर धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय, भाषा व अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसके बाद अंत में राष्ट्रीय गान गाया गया।

जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि प्रस्तुत कार्यक्रम सेलिब्रेशन ऑफ डेज कमेटी के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में किया गया। जिसमें मंच संचालन प्रो. प्रदीप ने किया। बताया कि वही जगबीर, वीर बहादुर और बीएलओ पूर्णिमा का कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम योगदान रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।