निरंकारी मिशन के रोशन मीनार श्री आर0 एस0 कपूर जी ब्रह्मलीन
January 25th, 2021 | Post by :- | 351 Views

चंडीगढ़( मनोज शर्मा)  सन्त निरंकारी मिशन के रोशन मीनार श्री आर0 एस0 कपूर जी दिनांक 24 जनवरी, 2021 को प्रातः अपने नश्वर शरीर को त्यागकर ब्रह्मलीन हो गए, उनका आज मोहाली के विद्दुत शव गृह   में अन्तिम संस्कार कर दिया गया है  कल दिनांक 26 जनवरी 2021 को बाद दोपहर 3 से 4-30 बजे तक उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए आनलाईन प्रेरणा दिवस का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी प्रैस एण्ड पब्लिसिटी विभाग के कोडिनेटर श्रीमति परीमल सिह जी ने दी
उन्होने आगे कहा कि शिक्षा और भक्ति  के क्षेत्र में श्री कपूर  एक उतकृष्ट एवं अत्यन्त प्रतिभा शाली व्यक्ति थे । उन्होंने शहनशाह बाबा अवतार सिंह जी से ब्रह्मज्ञान की प्राप्ति की और समय समय पर सत्गुरू द्वारा दी गई शिक्षाओं को अपने जीवन में व्यवहारिक रूप दिया ।
तत्कालीन सत्गुरू बाबा गुरबचन सिंह जी के आग्रह पर वे हरियाणा सरकार में प्रधानाचार्य के पद पर सेवा को छोड़ कर देहली के पहाड़ गंज में स्थित सन्त निरंकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में नौकरी ज्वायन कर ली । इसके बाद उन्होंने सन्त निरंकारी मण्डल में शिक्षा विभाग में मैनेजर व चेयरमैन तथा उसके बाद सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के सदस्य रहे तथा अन्त में शिक्षा विभाग के मैम्बर इन्चार्ज के रूप में भी सेवा की ।
उन्होंने बाबा हरदेव सिंह जी महाराज जी और माता सविन्दर हरदेव जी के समय में पूरी निष्ठा व लग्न से अपनी जिम्मेवारियों को निभाया और वर्ष 2018 में सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज ने उन्हें रोशन मीनार की उपाधि दी । श्री कपूर जी की आस्था, भक्ति व ज्ञान आने वाले समय में हमें प्रेरित करता रहेगा ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।