दून पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया गया लोहड़ी व मकर सक्रांति पर्व
January 13th, 2021 | Post by :- | 62 Views

लाडवा (गोस्वामी ) – लाडवा के दून पब्लिक स्कूल में बुधवार को लोहड़ी व मकर सक्रांति पर्व हल्लास से मनाया गया जिसमे अनेक कार्यक्रम आयोजित किये गए । कार्यक्रम का आरंभ अग्नि प्रज्जवलित कर गायत्री मंत्र का जाप किया गया। तत्पश्चात बच्चों व अध्यापकों द्वारा अग्नि की परिक्रमा करते हुए लोकगीत गाया गया। बच्चों द्वारा पंजाबी नृत्य व गिद्दा प्रस्तुत किया गया। सभी बच्चों ने जमकर आनंद लिया और सभी को मूंगफली व रेवड़ी का वितरण किया गया।
प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा ने सभी को लोहड़ी व मकर सक्रांति की शुभकामनाएँ देते हुए बताया कि समय-समय पर आने वाले पर्व एवं त्योहार हमारे जीवन में नई स्फूर्ति का संचार करते हैं। नए उत्साह के साथ हमें आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। इसीलिए हमें मिलजुल कर अपनी सौहार्द के त्योहार मनाना चाहिए।
डायरेक्टर प्रमोद शर्मा द्वारा सभी को लोहड़ी व मकर सक्रांति की बधाई देते हुए इसके महत्व के बारे में बताया गया कि यह त्योहार शीतकाल के जाने का प्रतीक है। लोहड़ी व मकर सक्रांति एक दूसरे से जुड़े रहने के कारण सांस्कृतिक उत्सव व धार्मिक पर्व का एक अद्भुत त्योहार है, इसीलिए यह हर्षोल्लास से मनाया जाता है।
वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल ने छात्र-छात्राओं को अवगत कराया कि लोहड़ी उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध त्योहार है। सभी शिक्षकगण ने भी बच्चों को लोहरी की शुभकामनायें दी।
आज के इस आयोजन में चेयरमैन केके गर्ग, वाईस चेयर पर्सन सुधा गर्ग, एकेडमिक पार्टनर व डायरेक्टर प्रोफेसर विवेक शर्मा, डायरेक्टर प्रमोद शर्मा, प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा, वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल, मैनेजर ईशान सिंगला और पूरा स्टाफ सहित बच्चे व उनके अभिभावक शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।