बीकानेर एसपी प्रीति चंद्रा ने खाजूवाला थाने का किया औचक निरीक्षण यातायात व्यवस्था नशाखोरी पर लगाम लगाने में नाकाम रहने पर खाजूवाला एसएचओ को कड़ी फटकार
January 12th, 2021 | Post by :- | 97 Views

खाजूवाला / रामलाल लावा  बेहतर पुलिसिंग, आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के लिए वे काम करेंगी। उन्होंने कहा कि आमजन के लिए उनके दरवाजे खुले रहेंगे और पुलिस अधिकारियों के लिए हर समय उपलब्ध रहे, इसको लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं।यह कहना है बीकानेर जिले की नई एसपी प्रीति चंद्रा का जो मंगलवार को दंतोर व खाजूवाला के औचक निरीक्षण दौरे पर थी। मंगलवार शाम तकरीबन 5:00 बजे एसपी प्रीति चंद्रा खाजूवाला थाना पहुंची। जहां पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। जिसके बाद में उन्होंने पूरे थाना परिसर का घूमकर औचक निरीक्षण किया। और खड़े-खड़े ही क्षेत्र में हो रही गतिविधियों के बारे में खाजूवाला थाना एसएचओ रमेश सर्वटा से जानकारी ली। साथ ही उन्होंने कहा कि आमजन में विश्वास बने और अपराधियों में भय बने, इसको लेकर तुरंत ही सभी थाना अधिकारियों और उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। और हर जगह पुलिस मौजूद है, इस बात का आभास लोगों को होगा तो निश्चित रूप से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा और अपराधियों में भय बढ़ेगा। इसको लेकर पूरी सुनियोजित ढंग से काम किया जाएगा। एसपी चंद्रा खाजूवाला थाना में मीडिया से भी रुबरु हुई। पत्रकार वार्ता में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर वे मिडिया से रूबरू हुई। पत्रकारों ने खाजूवाला में ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने को लेकर पुलिस की नाकामी के बारे में जिक्र किया। बताया गया कि खाजूवाला में यातायात कर्मी की ड्यूटी लगाई गई थी। इसके बाद यातायात कर्मी को हटा दिया गया उसके बाद जो यातायात व्यवस्था यातायात पुलिसकर्मी की मौजूदगी में सुचारू चल रही थी। वह बिगड़ गई अब हालात यह हैं कि लोग अपने वाहनों को खड़े कर अन्य काम करने चले जाते हैं,पीछे से ट्रैफिक जाम हो जाता है। इसको लेकर एसपी प्रीति चंद्रा ने जब एसएचओ रमेश सर्वटा से बात की तो एसएचओ थोड़े नर्वस दिखे, उनके पास इस बात का कोई उत्तर नहीं था। इस पर एसपी प्रीति चंद्रा ने एसएचओ रमेश सर्वटा को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल प्रभाव से खाजूवाला थाना के 4 कॉन्स्टेबल को यातायात सुगम करवाने के लिए सुबह 10:00 बजे से 5:00 बजे तक कार्य करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त क्षेत्र में बढ़ रही मादक पदार्थों नशा, मेडिकेटेड, नशाखोरी, गोलियों व सट्टा की बढ़ रही अवैध कारोबारी को लेकर बात की तो इस पर भी एसएचओ के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने अपने कार्यकाल में इन नशा से संबंधित कोई भी कार्रवाई करने से इनकार किया। तो एसपी चंद्रा ने इस मामले में भी एसएसओ रमेश सर्वटा को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता कि पुलिस को जानकारी ना हो। अवैध बसों के संचालन को लेकर जब पत्रकारों ने बात की तो एसपी चंद्र ने बताया कि वह उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है फिर भी अपने स्तर पर इस को लेकर जो हो सकता है कार्रवाई की जाएगी।एसपी चंद्रा का यह औचक निरीक्षण मात्र 10 से 15 मिनट का रहा। जिस पर उन्होंने पूरे थाना परिसर का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने एसएचओ रमेश सर्वटा को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अगर इसके अतिरिक्त किसी भी समस्या की जानकारी उन्हें मिलती है तो वह इस पर तुरंत कार्रवाई करें। आपने अभी तक नशा माफिया, अवैध धंधे करने वालों पर क्या कार्रवाई की । ऐसा प्रतीत होता है कि आप अभी सक्रिय नहीं हैं। जिस पर रमेश सर्वटा ने जल्द कार्रवाई का भरोसा दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।