जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अम्बाला द्वारा इस तरह के कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किए जा रहे है।
January 12th, 2021 | Post by :- | 20 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा)
जिला एवं सत्र न्यायधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सुश्री नीरजा कुलवंत कालसन के निर्देशानुसार आज डांग ईंट भट्टा, महताबगढ़ में श्रमिकों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सी.जे.एम. दानिश गुप्ता ने बताया श्रमिकों के स्वास्थ्य की जांच हेतू ईंट भट्टों पर स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा डांग ईंट भट्टा, महताबगढ में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसके अलावा शिव शक्ति भट्टा, समलेहड़ी व मंगला भट्टा, भिलपुरा मे भी स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने यह भी बताया कि मोबाइल वैन टरैवलर टी 26 से जनवरी माह द्वारा जिला अम्बाला के विभिन्न इलाकों मे कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किया जाना है। उन्होने बताया कि जनहित मे जारी नालसा की योजनाओं व सरकारी योजनाओं से अवगत करवाने हेतू इन साक्षरता शिविरों का आयोजन किया जाना है। इसके अलावा यातायात संबंधी नियमों से अवगत करवाने हेतू भी साक्षरता शिवरों का आयोजन मोबाइल वैन के जरिए ही किया जाएगा। जिसमे पैनल अधिवक्ता, पी एल वी व ट्रैफिक पुलिस की टीम जनहित के लिए साक्षरता शिविरों का आयोजन करेगें।
उन्होंने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण अम्बाला द्वारा इस तरह के कानूनी साक्षरता शिविरों का आयोजन किए जा रहे है जिसमें ऑनलाइन शिविरों का भी आयोजन भी शामिल हैं। इन शिविरों के दौरान कोरोना महामारी के दौरान सरकार द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं व योजनाओं से अवगत करवाया जाता है व महामारी से बचाव हेतू अपनाई जाने वाली सावधानियों को बरतने के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि 11 जनवरी से केंद्रीय कारागार, अम्बाला मे रह रही महिलाओं के लिए मैडिटेशन कार्यक्रम का आयोजन जिला ए डी आर सैंटर से विडियो कांफेसिंग के जरिए किया जा रहा है जोकि जनवरी माह में 15 दिन तक चलेगा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।