हरियाणा सरकार ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को किया लाँच
January 12th, 2021 | Post by :- | 33 Views

चंड़ीगढ़,12 जनवरी, हरियाणा में बेरोजगार युवाओं के लिए हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए एकल पंजीकरण व कॉमन पात्रता परीक्षा का शुभारंभ किया। इससे चयन प्रकिया में आसानी होगी। युवाओं को रोजगार प्राप्त करने के लिए अब वन टाईम ही रजिस्टे्रशन करना होगा। इस प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल को लाँच किया है।
एचएसएससी, सीईटी 2021 के बारे में कुछ जानकारी
उपायुक्त ने बताया कि यह टेस्ट ग्रुप सी व डी के लिए अलग-अलग आयोजित होगा। एक बार पास करने के बाद स्कोर कार्ड के आधार पर ग्रुप डी में सीधे तथा गु्रप सी में फिर एक टेस्ट होगा, प्राथी के स्कोर कार्ड उनके सामाजिक आर्थिक आधार के नम्बर पहले जोड़ दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 30 से150 पोस्ट तक 5 गुणा और 300 पोस्ट तक 3 गुणा प्रार्थियों को उनके स्कोर के आधार पर अवसर दिया जाएगा। सामाजिक और आर्थिक नम्बर व अनुभव के ग्रुप सी में 5 नम्बर से ज्यादा नहीं होगे ग्रुप डी में 10 से ज्यादा नहीं होगे। यह टेस्ट साल में एक बार होगा जरूरत पडऩे पर दो बार भी हो सकता है।
उन्होंने बताया कि एक बार टेस्ट पास करने पर तीन साल तक वैलिड रहेगा लेकिन अगर आप अपने को आगे बढ़ाने के लिए दूसरे वर्ष फार्म भरते हैं तो फिस भर कर दोबारा अप्लाय कर सकते हैं। सरकारी नौकरी लगते ही प्रार्थी का डाटा डिलीट हो जाएगा, फिर उनको दोबारा अप्लाय करके स्कोर चढ़वाना पड़ेगा। कोर्ट केस को छोड़कर छ: महीने में चयन पत्र हर हाल में दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल 31 मार्च तक खुला रहेगा, डेट आगे भी बढ़ाई जा सकती है। पहला सीईटी एग्जाम जून 2021 में होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।