सहकार भारती के स्थापना दिवस पर बड़ी संख्या में लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत नि:शुल्क बीमा किया गया
January 11th, 2021 | Post by :- | 29 Views

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) आरएसएस के आनुषांगिक संगठन सहकार भारती ने आज अपना 42वां स्थापना दिवस बापूधाम कॉलोनी में मनाया जिसमें संस्था के राष्ट्रीय मंत्री देवेंद्र सिंह व स्थानीय संगठन मंत्री गोपाल अत्रि ने दीप जलाकर की। ीा अवसर पर देवेंद्र सिंह ने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की।

इस अवसर पर नेशनल युवा कोआपरेटिव की इकाई जन निधि द्वारा बड़ी संख्या में लोगों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत उनका बीमा किया गया । इस बीमा की पहली किस्त सहकार भारती द्वारा जमा करवाई गयी। बीमा योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी से. 26 स्थित पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर वी के मोज़ा ने अवगत कराया।
कार्यक्रम में सहकार भारती के चंडीगढ़ प्रदेश के अध्यक्ष श्याम सुंदर कौशल , महामंत्री बलदीप सिंह, जननिधि से संजय कुमार , सुरेश कुमार एवं मीडिया प्रभारी दिनेश दीक्षित, मनोज ग्रोवर, राजकुमार मित्तल, आनंद अग्रवाल, आशा, रीना, आशू आदि भी उपस्थित रहे ।

उल्लेखनीय है कि सहकारिता आंदोलन के रूप में शुरू हुई मुहिम के तहत स्व. श्री लक्ष्मणराव ईनामदार ने सहकार भारती संस्था की शुरुआत 11 जनवरी 1979 को की गयी। सहकार भारती का उद्देश्य लोगों को सहकारिता द्वारा रोज़गार दिलाने के साथ साथ परस्पर संभाव की भावना को भी जागृत करना और उन्हें आर्थिक रूप से मज़बूत करना है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।