राजकीय बहुतकनीकी उटावड़ में स्टार्टअप प्रोग्राम का किया गया आयोजन
September 17th, 2019 | Post by :- | 87 Views

पलवल ,प्रवीण आहूजा

राजकीय बहु तकनीकी उटावड़ में बूट कैंप का आयोजन किया गया इस आयोजन में डिपार्टमेंट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन विभाग हरियाणा सरकार की तरफ से विद्यार्थियों को इंटरव्यू ओनरशिप और बिजनेस के बारे में बारीकी से सभी विद्यार्थियों को इसकी मूल जानकारी भी दी गई जिसमें भारत सरकार ने हरियाणा सरकार की विभिन्न प्रकार के छोटे उद्योग स्थापित करने के लिए सरकार की ओर से चलाई जा रही। योजनाएं और स्कीमों की सहायता के बारे में जानकारी आवंटित की गई यह जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य प्रताप सिंह चेची ने बताया कि एक अच्छा उद्यमी बनने के लिए हरियाणा सरकार की बहुत सारी ऐसी स्कीम है जिनकी सहायता से आप अपना खुद का व्यापार स्थापित कर सकते हैं ।

उन्होंने बताया अपना रोजगार स्थापित करने के साथ-साथ व अन्य लोगों को भी अपने साथ रोजगार के लिए प्रेरित कर सकते हैं वहीं विद्यार्थियों ने प्रश्न पूछ कर अपनी काफी सारी शंकाएं में दूर की और जानकारी लेकर खुशी भी व्यक्त की गई इस अवसर पर इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन विभाग की तरफ से आए हुए एमसी बजाज जे ई  श्री रामकिशन एक्सटर्नल कंसल्टेड तथा अन्य टीम के सदस्यों का प्रधानाचार्य ने स्वागत किया इस अवसर पर संस्थान की तरफ से डीपीओ सेल इंचार्ज मीनू, शिव कुमार व सुधीर कुमार केसी राम दलवीर सिंह, विशाल ,मुकेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।