फैक्टरी में फटा सिलेंडर, 13 घायल, 8 पीजीआई रैफर
September 17th, 2019 | Post by :- | 126 Views

यमुनानगर, लोकहित एक्सप्रेस (सुरेश अंसल)। इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक एल्मूनियम फैक्टरी में पडे लगभग चार सौ किलो के गैस सिलेंडर में आग लगने से एक दर्जन के करीब लोग आग की लपटो में झुल्स गए। आनन फानन मे ंइन लोगो को निजी अस्पतालों में दाखिल करवाया गया। वही इलाज के दौरान आठ लोगो को पीजीआई चंडीगढ रेफर कर दिया हालाकि आग लगने से पीछे क्या लापरवाही रही है इसकी जांच अब पुलिस कर रही है। सूत्रों के अनुसार यमुनानगर के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित विमल एल्मूनियम फैक्टरी में आज जब काम कर रहे थे। होने वाले धमाके से अनजान रोजाना की तरह मजदूर फैक्ट्री में काम कर रहे थे। दोपहर बाद जब फैक्टरी के एक नंबर सिलेंडर पर गैस का रिसाव हुआ तो देखते ही देखते धमाके के साथ आग की लपटे उठी और पूरी फैक्टरी में फेल गई गैस सिलेंडरों के पास एक दर्जन के करीब लोग काम कर रहे थे। जो उसी समय ही आग की चपेट में आकर बूरी तरह से झुल्स गए। जिन्हें आनन फानन में निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया हालकि फैक्टरी में आग बुझाने वाले सिलेंडर भी पडे लेकित आज की लपटें इतनी तेज थी कि कोई उन्हें इस्तेमाल करने की हिम्मत तक नही जुटा स्का। देखते ही देखते पूरी फैक्टरी ही आग की चपेट मे ंआ गई वही जब गैस का रिसाव शुरू हुआ था तो उसी समय ही फायर बिग्रेड को भी सूचित कर दिया था। समय रहते ही आग को बुझाने के लिए फायर कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए । जिन्होंने समय रहते ही आग पर काबू पा लिया हालाकि जिस गैस सिलेंडर में आग लगी हुई थी उसके पास में ही दस ऐसे गैस सिलेंडर थे। जो गैस से भरे हुए थे। ऐसे में अगर कुछ देर और हो जाती तो एक बडा हादसा हो सकता था ।

 

फायर अधिकारी प्रमोद कुमार दुग्गल

फैक्टरी में आग की लपटे उठते ही आस पास की फैक्टरी में काम करने वाले लोग भी काम को छोड कर वहा से भाग खडे हुए क्योंकि जिस जगह आग लगी हुई थी वहा दस गैस सिलेंडर पडे हुए थे और उनसे बडा हादसा होने के खतरे से लोग वहा से भाग खडे हुए इस हादसे में फैक्टरी के मालिक का बेटा भी बूरी तरहा से झुल्स गया बता दे कि फैक्टरी में एल्मूनियम को गलाने का काम किया जाता था और फैक्टरी में एल्मूनियम का भारी मात्रा में सक्रेप पडा हुआ था फिल्हाल आग लगने के कारणों की जांच के लिए पुलिस फैक्टरी में पूछताछ कर रही है और यह भी देख रही है कि हादसे के पीछे कहा लापरवाही हुई है फिल्हाल मौके पर अभी भी फायर कर्मचारी मौजूद है और किसी प्रकार का कोई हादसा न हो इसके लिए हर एंगल से जांच की जा रही है। वही मौके पर जिला पुलिस अधिक्षक कुलदीप सिंह यादव, एस डी एम पूजा छावरिया,  एसएचओ थाना शहर यमुनानगर कवलजीत सिंह  समेत अन्य जिला प्रशासन के अधिकारियो.ने मौके का दौरा किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।