राष्ट्रीय राजमार्ग पर लम्बे समय से पार्क वाहनों के विरूद्ध चलाया जायेगा अभियान सुरक्षा मानकों के अनुरूप सड़कों को समय पर विकसित न करने पर ठेकेदार को नोटिस
December 29th, 2020 | Post by :- | 60 Views

कोण्डागांव(नरेश जैन) —-कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के अंतर्गत आने वाली कुल 110 किमी के राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षा मानकों के अनुरूप डेलिनेटर, केट्स आई को समय पर न लगाये जाने पर ठेकेदार को निर्धारित नियमानुसार नोटिस जारी करने के निर्देश दिए साथ ही जिला मुख्यालय एवं जिले के नगरीय इलाकों में सड़कों के दोनों ओर, वाहन गेरेजों, बैंकों, शासकीय कार्यालयों आदि के निकट अव्यवस्थित रूप से खड़े किये गये वाहनों के विरूद्ध एसडीएम एवं पुलिस बल को संयुक्त रूप से मिलकर अभियान के माध्यम से कार्यवाही को कहा। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर लम्बे समय से पार्क किये गये वाहनों को जिला प्रशासन, नगरीय प्रशासन एवं पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत् इन वाहनों के विरूद्ध जुर्माने की कार्यवाही की जावेगी साथ ही उन्होंने मुख्यमार्ग पर आने वाले ग्रामों में गति सीमा, रोड़ डायवर्सन आदि सुरक्षा साइन बोर्ड लगाने हेतु अधिकारियों को कहा।
इस अवसर पर कलेक्टर ने नगरों के अंतर्गत ट्रेफिक व्यवस्था के सुधार, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पार्किंग स्थलों के चयन, मुख्यमार्ग पर आने वाले 23 ग्रामों में स्ट्रीट लाईट्स की व्यवस्था, संगम मार्गों पर रम्बल स्ट्रीप एवं बैरियरों की व्यवस्था करने को निर्देशित किया साथ ही सड़कों पर मोटर गराजों द्वारा खड़ी की गई पुरानी गाड़ियों को हटवाने के साथ कोण्डागांव की सड़कों को स्वच्छ बनाने को कहा। ज्ञात हो कि जिले के अंतर्गत प्रतिवर्ष औसत 100 से अधिक लोगों की राष्ट्रीय राजमार्ग पर दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है वहीं 200 से अधिक लोग गम्भीर रूप से घायल हो जाते हैं। जिसे देखते हुए जिला सड़क सुरक्षा समिति इस वर्ष सघन अभियान चलाकर सड़क हादसों को रोकने का प्रयास कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।