एसडीएम बराड़ा द्वारा प्रधानाचार्य व उपमंडल अधिकारियों की बैठक में प्लास्टिक के पॉलिथीन का प्रयोग न करने के बारे में प्रेरित किया
September 16th, 2019 | Post by :- | 77 Views
अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )
एसडीएम बराड़ा भारत भूषण कौशिक ने आज अपने कार्यालय में प्रधानाचार्यों व उपमंडल अधिकारियों की एक बैठक लेकर प्लास्टिक के पोलिथीन का प्रयोग न करने बारे लोगो को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि पोलिथीन पर्यावरण को प्रदूषित करने का काम करते हैं, इसलिए पोलिथीन के प्रयोग पर रोक लगानी अति आवश्यक है।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने बताया कि जिला स्तर पर उपायुक्त के मार्गदर्शन में पोलिथीन के प्रयोग पर रोक लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह इसी कड़ी में बराड़ा के सभी मैडिकल स्टोरों के प्रतिनिधि व गुरूद्वारा कमेटी के प्रधानों से बैठक कर पोलिथीन को रोकने बारे चर्चा की गई। उन्होंने बैठक में मौजूद सभी को निर्देश दिये कि पोलिथीन को रोकने के लिए हम सबको मिलकर कार्य करना है तथा सभी प्रधानाचार्य अपने आप से शुरूआत करे कि हमें प्लास्टिक के पोलिथीन का प्रयोग नहीं करना है। स्कूलों मे बच्चों को भी इसके बारे में समझाना है और अपने-अपने घरों में भी पोलिथीन का प्रयोग नहीं करना है।
इतना ही नहीं हमें अपने किसी भी कार्यक्रम में पोलिथीन का प्रयोग नहीं करना है। उन्होंने प्रधानाचार्यों को निर्देश दिये कि बच्चों के माध्यम से पोलिथीन रहित रैली का आयोजन करवाकर लोगों को इस बारे जागरूक करने का काम करें। उन्होंने गुरूद्वारा व मंदिर के प्रधानों से अपील की है कि वे सामाजिक तौर पर अपने-अपने गुरूद्वारो से बर्तन (थाली, गिलास) देकर बराड़ा को प्लास्टिक रहित बनाने में सहयोग दें। बैठक में उपमंडल अधिकारी सहित स्कूल प्राचार्या व सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।