हरियाणा पुलिस ने एक माह में 26 आपराधिक गिरोहों का किया पर्दाफाश, 196 उद्घोषित अपराधी व 232 बेल जम्पर्स भी काबू
September 16th, 2019 | Post by :- | 75 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।        हरियाणा पुलिस ने कडी कार्रवाई करते हुए अगस्त माह में डकैती, लूट, सेंधमारी, चोरी व अन्य आपराधिक वारदातों में संलिप्त 26 आपराधिक गिरोहों को पकडने में सफलता हासिल की है। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने इस अवधि में 196 उद्घोषित अपराधियों तथा 232 बेल जम्पर्स को भी गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने 157 वारदातों को सुलझाने के साथ-साथ काबू किए गए गैंग के सदस्यों से 82 लाख 29 हजार रुपये की चोरी की संपत्ति भी बरामद की है। राज्य के विभिन्न जिलों से पकडे गए 26 गिरोह में डकैती का एक, लूट में संलिप्त 4, सेंधमारी में 3, चोरी में संलिप्त 14 तथा अन्य अपराधिक गतिविधियों के 4 गिरोह शामिल हैं।

आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए 1 अगस्त से शुरू की गई यह कार्रवाई समस्त प्रदेश में चलाए गए एक विशेष अभियान का हिस्सा थी। गिरफ्तार उद्घोषित अपराधियों और बेल जम्पर्स में से कई अपराधी काफी लंबे समय से फरार चल रहे थे।

श्री विर्क ने बताया कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव के कुशल मार्गदर्शन में हरियाणा पुलिस शांतिपूर्ण और घटना मुक्त चुनाव सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पुलिस द्वारा अपराध व अपराधियों पर पूर्णतः अंकुश लगाने के लिए लगातार सकारात्मक प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही, मोस्ट-वांटेड और अन्य अपराधियों को पकड़ने में वांछित परिणाम भी हासिल किए हैं।

मोस्ट-वांटेड व एक्टिव गैंग के बदमाश दबोचे
श्री विर्क ने हाल ही में कुख्यात अपराधियों पर की गई कड़ी कार्रवाई का उदाहरण देते हुए बताया कि पुलिस ने इस साल 20 जुलाई से 20 अगस्त के बीच 23 मोस्ट-वांटेड को पकडने के साथ-साथ विभिन्न आपराधिक वारदातों में षामिल 36 सक्रिय गिरोहों का भी पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा कि खुफिया और अन्य सूचनाओं के आधार पर, राज्य में अन्य कुख्यात और वांछित अपराधियों को काबू करने के ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।

एनडीपीएस के तहत भी भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त
इस दौरान पुलिस ने एनडीपीएस व अन्य मामलों में गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 7 किलो 503 ग्राम अफीम, 6 किलो 238 ग्राम चरस/सुल्फा, 497 किलो 180 ग्राम चुरा पोस्त व 132 अवैध पिस्तौल भी बरामद की हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।