मनरेगाकर्मियों को नहीं मिल पा रहा वेतन, प्रशासनिक लापरवाही व सरपंच की दबंगई|
December 22nd, 2020 | Post by :- | 285 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर)/महीपाल  :-   जिले के गाँव गुदराने में करीब 15 से बीस मनरेगाकर्मियों को सरपंच द्वारा वेतन नही मिलने का मामला प्रकाश में आया है। कर्मियों राहुल द्वारा आरोप लगाया है कि उसने ट्रैक्टर चलाया डीजल भी घर से लगाने के बाबजूद भी पैसे नहीं मिल पा रहे है| अन्य कर्मियों पैसे जिन्होंने काम नही किया नाम ट्रान्फर कर दिया गया। पैसे मांगने पर सरपँच कहता है तुमने काम ही नही कहा।

बाक़ी की महिला मनरेगाकर्मियों से पोखर की खुदाई कराने पर काम करने के पैसे नही मिल पाए। वा पोखर की मिट्टी को दूसरे अन्य को महंगे दामों में बेच दी। गाँव मे एक रास्ता को बनाने के जब ग्रामीणों ने मिलकर सरपँच को कहता है अब यह रास्ता नही बन पाएगा क्योंकि आपने मुझे वोट नही दिया, इसी कड़ी में वार्ड न0 12 के निर्विरोध पंचायत समिति सदस्य सुशीला ने बतलाया कि एक गली जिसमें मुश्किल से 50,000/-खर्चा आता उसे बार-बार कहने पर भी सरपंच द्वारा नही बनवाया गया, ग्रामीणों का कहना हैं इस मसले कि लिखित शिकायत सीएम विंडो पर लगाने के बाबजूद कोई सुनवाई नहीं हो पा रही

इस मौके पर ग्रामीण किसान,अमरचंद, सुमन आदि मौड़ थे| इसमें प्रशासनिक लापरवाही का मामला भी सामने आया है। उक्त गली के पुराने मैटेरियल को भी सरपँच उखड़वा कर ले गया जो आज तक भी नही बन पाई। अधिकारी सुनने को तैयार नही है सरपँच कहता है जहाँ मर्जी शिकायत कर लीजिये मेरा कुछ नहीं बिगाड़ पाओगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।