84वें रक्‍तदान शिविर का आयोजन किया गया
September 16th, 2019 | Post by :- | 122 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल सिंहमार )    ।         84वें रक्‍तदान शिविर का आयोजन रक्‍त कोष लोक नायक जयप्रकाश नागरिक हस्‍पताल में सर्व समाज कल्‍याण सेवा समिति की ओर से किया गया।

इस शिविर में मुख्‍य अतिथि के रूप में नम्‍बरदार चौधरी हरि सिंह  मथाना एवं विशिष्‍ट अतिथि पूर्व सरपंच पाला राम चन्‍द्रभान पुरा मौजूद रहे। शिविर की अध्‍यक्षता संस्‍था के प्रदेशाध्‍यक्ष रामेश्‍वर सैनी ने की साथ ही उन्‍होने आज 19वीं बार रक्‍तदान किया। शिविर का संचालन फाईव ईयर की के‍०यू०के छात्रा कन्‍नूप्रिया द्वारा किया गया। इस शिविर में लोकनायक जयप्रकाश नागरिक हस्‍पताल की टीम ने डॉ० विनोद कुमार तवंर के मार्ग दर्शन में 13 यूनिट रक्‍त एकत्रित किया इस टीम में मुख्‍य रूप से नरेश सैनी मोहित सौरव रामकुमार शामिल रहे। रक्‍तदान शिविर में आए हुए अतिथि गण को रमेश सैनी प्रवीण एवं रिंकू सैनी ने स्‍मृति चिन्‍ह भेंट कर सम्‍मानित किया। इस मौके पर मुख्‍य अतिथि ने 59 वर्ष की उम्र में 11वीं बार रक्‍तदान कर शिविर का शुभारम्‍भ किया। उन्‍होने कहा कि रक्‍तदान से बड़ा कोई दान नही है। एक इंसान ही दूसरे इंसान के काम आता है। रक्‍तदान करके ही हम सच्‍चे अर्थो में मानवता की सेवा कर सकते है। उन्‍होने संस्‍था की इस कार्यो की सराहना की। नरेश सैनी ने कहा कि रक्‍तदान करने से किसी भी प्रकार की कमजोरी नही आती। रक्‍त ही एक एसी चीज है जिससे किसी फैक्‍टरी में नही बनाया जा सकता।

इस मौके पर रक्‍तदान करने वालो में रामेवर सैनी अमित शर्मा दलबीर सिंह अमनदीप सिंह सौरव सैनी राजन हरि सिंह अश्‍वनी कुमार गुरमीत सिंह प्रवीण कुमार मथाना हेमन्‍त  विकास वर्मा सीसन पाल शामिल रहे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।