एक अक्टूबर को सोनीपत में मनाया जाएगा अंर्तराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस |
September 16th, 2019 | Post by :- | 64 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- अगामी एक अक्टूबर को सोनीपत में अंर्तराष्ट्रीय वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया जाएगा। जिसमें बुर्जगो के हितो को ध्यान में रखकर कई निर्णय लिए जाएंगे। कार्यक्रम का आयोजन सिनियर वैलफेयर एसो हरियाणा की तरफ से किया जाएगा जिसकी अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष पीएन मोगिंया करेगे। यह निर्णय आज पलवल में सिनियर सिटीजन वैलफेयर एसोसिएशन के राज्य स्तरीय सम्मेलन में लिया गया। जहां हरियाणा के 19 जिलो से प्रतिनिधि भाग लेने आए थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिनियर सिटीजन वैलफेयर हरियाणा प्रदेश के अध्यक्ष पीएन मोगिया ने की व अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डा. राज सरदाना ने की। इसी सम्मेंलन में प्रस्ताव पास हुआ कि एक अक्टूबर को विश्व भर में वरिष्ठ नागरिक दिवस मनाया जाता है। हरियाणा में यह दिवस एक अक्टूबर को सोनीपत में आयोजित किया जाएगा। जिसमें 22 जिलो से प्रतिनिधि भाग लेगे। इसके इलावा प्रदेशाध्यक्ष पीएन मोगिंया ने जानकारी दी कि उन्होने केन्द्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख मांग की है कि पूरे देश में बुर्जग किसी भी राज्य की परिवहन सेवा में सफर करे उनका किराया आधा ही लगे तथा जगह जगह बने टोल टैक्स में भी सिनियर सिटीजन को राहत प्रदान की जाए।

कार्यक्रम में वरिष्ठ नागरिक विषय पर स्कूली छात्रो के बीच भाषण प्रतियोगिता भी कराई गई। जिसमें प्रथम स्थान बीके स्कूल की साधना को मिला और दूसरा स्थान शांति विधा निकेतन की छात्रा प्रियंका को मिला, तीसरा स्थान होली चिल्ड्रन स्कूल से हर्ष कुमार को मिला और चौथा स्थान दयानंद स्कूल की ज्योति व पाचवां स्थान इसी स्कूल की शिवानी को मिला। इसके इलावा यूएसए से आई छात्र तनिष्का ने वरिष्ठ नागरिको केा लेकर अपने विचार रखे। सम्मेलन में सोनीपत से आए डा. एलआर चौधरी, डा. एसएस तलवार, करनाल से डा. पीसी गुप्ता, डा. एसपी आर्या, डा. जेआर कालडा,  कैथल से महेश दुआ, रूलदू राम, जींद से डा. इन्द्र भारद्वाज, एसपी भारद्वाज, एके चावला, गुडगांव से पीएन मोगिंया,  ओपी मनचंदा, कुरूक्षेत्र से के के चौधरी को उनके विशिष्ठ कार्यो के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सिनियर सिटीजन पलवल के अध्यक्ष डा. राज सरदाना, केसी गुप्ता, डा. एमएल मनचंदा, डा. आर पी गुप्ता, श्रवण मंगला, राम प्रसाद भारद्वाज, माम चंद छावडी, श्री राम शर्मा, पीके गौतम, ज्ञान चंद कथूरिया, घांसी राम, लोकनाथ कालडा, एमपी अग्रवाल, हरि रतन डबास सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।