गजसिंहपुर में झांकी वाले बालाजी का जागरण धूमधाम से हुआ सम्पन्, भजनों पर झूमें श्रद्धालु
September 16th, 2019 | Post by :- | 166 Views

गजसिंहपुर,(यश कुमार)। शनिवार रात्रि क्षेत्र में अमन, चैन व खुशहाली के लिए गजसिंहपुर में पहली बार सिध्द पीठ श्री झांकी वाले बालाजी का विशाल जागरण का आयोजन नगरपालिका स्टेडियम में किया गया इससे पहले कस्बे में शाम को भव्य शोभायात्रा निकाली गई जो शहर के मुख्य मार्गो से होती हुई जागरण स्थल पर पहुँची इसके बाद रात्रि 9:15 बजे जागरण प्रारम्भ किया गया व श्रीगंगानगर से आये हुए बालाजी भजन मण्डली के सदस्यों द्वारा बालाजी का गुणगान किया गया तथा गुणगान के साथ साथ जागरण में आये हुए श्रद्धालुओं पर पुष्प व इत्तर वर्षा भी की गई व भजन मण्डली के आये हुए सैंकड़ों सदस्यो द्वारा संगीतमय श्री हनुमान चालीसा का पाठ किया ।

कृष्ण सुदामा की व्याख्या का विवरण दिया गया तथा मण्डली की ओर से आये हुए कलाकारों द्वारा बालाजी व कृष्ण सुदामा की सुंदर – सुंदर झांकिया प्रस्तुत की गई व श्रद्धालुओं के लिए ठन्डे पानी व जलजीरा की व्यवस्था की गई व आये हुए श्रद्धालुओं ने मण्डली द्वारा भजनों का आनंद प्राप्त किया जिससे माहौल रसमय हो गया व सभी श्रद्धालु भजनों की धुन पर नाचने को विवश हो गए।

अर्द्धरात्रि को श्री झांकी वाले बालाजी की महा आरती हुई व भोग लगाया गया ततपश्चात प्रशाद वितरण किया गया गजसिंहपुर मण्डली के मुख्य सेवादार प्रिंस बजाज ने बताया कि सिद्ध पीठ श्रीबालाजी के इस जागरण के अवसर को सफल बनाने के लिए गजसिंहपुर की झांकी वाले बालाजी युवा मण्डल द्वारा विशेष सहयोग दिया गया जिसमें मुख्य सेवादार प्रिंस बजाज, आशु बजाज, रूपेश डागा, गोपाल कृष्ण, आदि सभी सदस्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।