हथीन में नौनिहालों को पिलाई गई दो बूंद जिंदगी की
September 15th, 2019 | Post by :- | 73 Views

मेवात (सद्दाम हुसैन)पल्स पोलियो अभियान के तहत रविवार को दो बूंद जिंदगी की पिलाई गई। अभियान के तहत हथीन खंड के जन्म से लेकर पांच वर्ष तक के लगभग 63 हजार बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जानी है। रविवार को नागरिक अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर भाजपा नेता जय सिंह चौहान ,सूरज पांडे, मार्केट कमेटी के वाइस चेयरमैन चौधरी नरेश चंद सिंगला आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

डिप्टी सीएमओ डाक्टर रेखा सिंह व एसएमओ डाक्टर मनीष गर्ग की तरफ से नौनिहाल को पोलियो की खुराक पिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुरू किए गए पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए विभाग की तरफ से स्वास्थ्य कर्मी, आंगनवाडी वर्कर, स्वयं सहायता समूह तथा गांव के पंच सरपंचों की मदद ली जा रही है। ताकि ग्रामीण इलाकों में जन्म से लेकर पांच साल तक कोई बच्चा छूटे नहीं। विभाग के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डाक्टर मनीष गर्ग के मुताबिक रविवार को बूथों पर पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया।

बूथ के बाद जो बच्चा पोलियो की खुराक से वंचित रह जाएगा, उसे घर-घर जाकर पोलिया की खुराक पिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि विभाग की तरफ से सभी कर्मियों को कोई बच्चा छूट न जाए, सुरक्षा चक्र टूट न जाए की नीति के तहत कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से आह्वान किया कि वे बूथ पर अपने बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं। इस मौके पर ग्रामीणों के अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मी कर्मी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।