हरियाणा अध्यापक पात्रता टेस्ट (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की अवधि को अब 5 वर्ष से बढ़ाकर 7 वर्ष कर दिया
September 15th, 2019 | Post by :- | 115 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) ।       हरियाणा सरकार ने हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा लिए जाने वाले हरियाणा अध्यापक पात्रता टेस्ट (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की अवधि को अब 5 वर्ष से बढ़ाकर 7 वर्ष कर दिया है। इस बारे में एक प्रस्ताव को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि गत दिनों हरियाणा अध्यापक पात्रता टेस्ट (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की अवधि को बढ़ाने हेतु बैठक आयोजित की गई थी जिसमें केन्द्रीय अध्यापक पात्रता टेस्ट (सीटीईटी) की तर्ज पर हरियाणा अध्यापक पात्रता टेस्ट (एचटीईटी) के प्रमाण-पत्र की अवधि सीमा को 7 वर्ष करने का निर्णय लिया गया है।
उल्लेखनीय है कि इस टेस्ट को आयोजित करने का उदेश्य देश में शिक्षा के क्षेत्र में गिरते मापदंडों में सुधार करते हुए गुणवत्तापरक शिक्षकों की तलाश करना है ताकि देश व राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता बनी रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।