राजस्थान की बेटी ने बढ़ाया मान, Un शांति मिशन में कमाया नाम
September 15th, 2019 | Post by :- | 84 Views

जयपुर,(सुरेन्द्र कुमार सोनी) । देश की सरजमीं से बाहर संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत सूडान में सेवाएं दे रही प्रदेश की बेटी ने राजस्थान का मान बढ़ाया है। राजस्थान पुलिस सेवा की वरिष्ठ अधिकारी कमल शेखावत को उनकी सराहनीय सेवाओं के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा सम्मानित गया है। दो दिन पहले दक्षिण सूडान के जुबा में पदक परेड में उन्हें सम्मानित किया गया। शेखावत के साथ 4 अन्य महिला अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।
*राजस्थान के सीकर जिले की रहने वाली हैं कमल
मूलतया राजस्थान के सीकर जिले के दांतारामगढ़ इलाके के रलावता बासड़ी गांव निवासी कमल शेखावत 1998 बैच की आरपीएस अधिकारी हैं। वे इसी वर्ष अप्रैल माह में इस मिशन में शामिल हुईं थी। जयपुर की महारानी कॉलेज से बीए ऑनर्स (इकोनॉमिक्स) करने के बाद शेखावत ने राजस्थान विश्वविद्यालय से इकोनॉमिक्स में एमए किया। उसके बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवा की तैयारी में जुटीं और पुलिस सेवा के लिए चुनी गई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।