नगरनिगम चुनावों की तैयारियों में जुटा जिला अम्बाला प्रशासन।
December 1st, 2020 | Post by :- | 174 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा)
नगर निगम चुनावों के मद्देनजर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान अम्बाला शहर में स्थापित ईवीएम सम्बन्धी स्ट्रोंग रूम का नोडल अधिकारी एवं एसडीएम अम्बाला शहर सचिन गुप्ता ने निरीक्षण किया तथा राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम के माध्यम से मोकपोल किया गया। मौके पर उपस्थित सम्बधिंत राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने मोकपोल के दौरान वोट डालकर मशीनों की जांच भी की। इस दौरान भारत इलैक्ट्रोनिक लिमिटेड कम्पनी के इंजिनियर द्वारा इस प्रक्रिया को दिखाया गया।
चुनाव तहसीलदार आंचल गर्ग ने बताया कि उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा के निर्देशानुसार नोडल अधिकारी के तौर पर नगर निगम के चुनाव के लिये एसडीएम अम्बाला शहर को नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि आज ईवीएम के माध्यम से मोक पोल की प्रक्रिया को दिखाया गया है ताकि मशीने सुचारू रूप से काम कर रही है या नही, इसकी जांच हो सके। मौके पर उपस्थित सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों ने अपनी वोट का प्रयोग करके इसकी जांच की है। इस मौके पर नगराधीश अशोक कुमार, तहसीलदार राजस्व के साथ-साथ अन्य अधिकारी व राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
आगामी 12 दिसम्बर को अम्बाला तथा सब डिवीजन नारायणगढ़ में किया जाएगा लोक अदालतों का आयोजन:-सचिव एवं सीजेएम दानिश गुप्ता।
अम्बाला, एक दिसम्बर :- जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष नीरजा कुलवंत कालसन के निर्देशानुसार 12 दिसम्बर को जिला अम्बाला व सब डिवीजन नारायणगढ की अदालतों में लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। इस बारे में जानकारी देते हुए सीजेएम एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव दानिश गुप्ता ने बताया कि 12 दिसम्बर को अम्बाला व नारायणगढ़ में लगने वाली लोक अदालत में अदालतों में लम्बित मुकदमों जिनमें चैक बाउंस, अपराध, मोटर दुर्घटना, पारिवारिक, विवाह सम्बन्धी मुकदमों व अन्य मुकदमों को रखा जायेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे लोक अदालतों में अपने मुकदमें रखकर आपसी रजामंदी से मुकदमों का निपटारा करवाएं। अधिक जानकारी के लिये हैल्पलाईन नम्बर 0171-2532142 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।