रेल रोको 70 वें दिन आंदोलन जारी ,देश की सभी किसान जत्थेबंदियों को केंद्र द्वारा बुलावा पत्र ना देने के चलते किसान मजदुर संघर्ष कमेटी मीटिंग में नही होगी शामिल ;पंधेर ।
December 1st, 2020 | Post by :- | 122 Views
 रेल रोको आंदोलन 70 वें दिन जारी , देश की सभी किसान जत्थेबंदियों को केंद्र द्वारा बुलावा पत्र ना देने के चलते किसान मज़दूर सँघर्ष कमेटी मीटिंग में नही होगी शामिल :पंधेर ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
किसान मज़दूर सँघर्ष कमेटी  पंजाब की राज्य  की कोर कमेटी  द्वारा केंद्र के बुलावा पत्र के बारे में फैसला किया गया है। पत्रकारों को जानकारी देते हुए राज्य प्रधान सतनाम सिंह पन्नु और राज्य सचिव सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि मोदी सरकार के इस दावे के साथ जत्थेबंदी सहमत नही है कि आंदोलन केवल पंजाब में किसान कर  रहें हैं ,बाकी राज्यों में नहीं ।इसलिए बातचीत के लिए बुलावा पत्र केवल पंजाब की केवल 32 किसान जत्थेबंदियों को बुलावा पत्र भेज रहे हैं ।उन्होंने कहा कि केंद्र को देश की बाकी किसान जत्थेबंदियों को भी बातचीत के लिए बुलावा देना चाहिए ।
प्रधानमंत्री का यह बयान देना कि कृषि बिल ठीक हैं यह फैसला उन्होंने बातचीत होने से पहले ही सुना दिया है ।किसानों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर मामले दर्ज किए गए हैं ।इसलिए जत्थेबंदी मीटिंग में शामिल नही होगी। राज्य नेता जसबीर सिंह पिद्दी ,सुखविंन्दर सिंह सभरा और वरियाम सिंह नंगल की अध्यक्षता में दिल्ली में मोर्चा जारी है। रेल रोको के 70 वें दिन को संबोधित करते हुए सरवन सिंह पंधेर और गुरबचन सिंह चब्बा ने कहा कि यह आंदोलन कृषि बिल रद्द होने तक जारी रहेगा। किसानों और मज़दूरों को खुला आमंत्रण देते हुए कहा कि 11 दिसंबर को किसानों और मज़दूरों के बड़े जत्थे  ट्रैक्टरों और ट्रॉलियों पर फिरोज़पुर से रवाना होंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।