टेंशन हर बीमारी की जड़, अटेंशन रहकर ही मिल सकता है बीमारियों से छुटकारा-डॉ. सरिता बंसल
September 15th, 2019 | Post by :- | 219 Views

गंगापुर सिटी,(सीताराम गर्ग)। अंतरराष्ट्रीय वैश्य महिला महासम्मेलन की ओर से रविवार काे राजकीय सीनियर स्कूल परिसर में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने मरीजों की जांच कर परामर्श दिया। शिविर के दौरान महासम्मेलन की जिलामहामंत्री डॉ. सरिता बंसल ने स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि टेंशन हर बीमारी की जड़ है और अटेंशन(तनाव मुक्त) रहकर ही बीमारियों से दूर रहा जा सकता है।

अध्यक्ष कुशला खूंटेटा ने बताया कि शिविर में डॉ.विजेन्द्र गुप्ता, दीपक गुप्ता, डॉ रश्मी जैन हलीम व द्वारिका ने अपनी सेवाएं दी। संयोजक रीना पल्लीवाल व सुनीता आर्य ने बताया कि कैम्प में 151 डायबिटिज, व 153 वीपी के मरीजों का चेकअप किया गया व 200 लोगों को डेंगू रोधी गिलोय का काढ़ा पिलाया गया । शिविर में मौजूद हुए लोगों ने ऐसे शिविरों की आवश्यकता जताई। जिला महामंत्री डॉ सरिता बंसल ने बीपी व डायबेटीक मरीज़ों को बताया कि सभी को ओम् की ध्वनी का उच्चारण व मेंडिटेशन करने से अनेकों बिमारियों पर नियंत्रण कर सकते हैं। साथ ही कहा आज क्रोध की अतिशयोक्ति होने के कारण भी बीपी व अन्य बीमारिया अत्यधिक हो रही है। इस मौके पर सुधा गुप्ता, कौशल्या डंगायच, अंजना, मीना,मनिशा सुमन दुसाध, ममता डांस, ममता गोयल, हेमलता, पूजा, दुलारी, उर्मिला  रेणु गुप्ता,प्रीती जैन ममता जैन छगनी बरडिया आदि मौजूद रहीं।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।