उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने 05 अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया।
November 28th, 2020 | Post by :- | 57 Views

अम्बाला(अशोक शर्मा)
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार आगामी चुनावों के लिए लगाये जा रहे विशेष शिविरों के तहत आज उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने 05 अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चार मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बीएलओ से मतदाताओं द्वारा वोट बनवाने, कटवाने, संशोधन करने के साथ-साथ उन्हें इस कार्य में किसी प्रकार की दिक्कत तो नहीं आ रही इस बारे भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान मुरलीधर डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में स्थापित मतदान केन्द्र में बूथ नम्बर 158 व 159 पर बीएलओ श्रीमती वंदना व रूपा के अनुपस्थित होने व स्कूल के प्रिंसीपल आर.आर. सूरी द्वारा इस विषय को लेकर सहयोग न देेने पर उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने निरीक्षण करते हुए सबसे पहले ए.एस सीनियर सैकेंडरी स्कूल (आर्य स्कूल) में जाकर वहां मतदाताओं के लिए बनाये गये मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए उपस्थित बीएलओ से जानकारी हासिल की। उन्होंने बीएलओ व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों से अब तक कितने लोगों ने नई वोट के लिए या अन्य के लिए दस्तावेज दिए हैं जानकारी ली। इसके उपरांत उन्होने नगर निगम कार्यालय अम्बाला शहर में भी जाकर वहां पर स्थापित किए गये मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए बीएलओ से जानकारी ली। निरीक्षण के क्रम में उन्होंने डीएवी कालेज में जाकर वहां पर उपस्थित बीएलओ से जानकारी ली तथा मौके पर उपस्थित अपनी नई वोट बनवाने या इस विषय से जुडे कार्य के लिए आए लोगों से बातचीत की।
उपायुक्त ने इसके उपरांत मुरलीधर डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित बूथ पर बीएलओ उपस्थित न होने और प्रिंसीपल द्वारा सहयोग न देने पर नराजगी जताई और इलैक्शन तहसीलदार को प्रिंसीपल के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए 28 व 29 नवम्बर को अम्बाला जिला के प्रत्येक बूथ पर विशेष शिविर लगाये जा रहे हैं ताकि इन शिविरों के माध्यम से नए मतदाता जिनकी आयु 18 वर्ष की हो चुकी है वो अपनी वोट बनवा सकें और जिन मतदाताओं की पहचान पत्रों में किसी प्रकार की त्रुटि है तो उसे ठीक करवा सकें।इस मौके पर चुनाव तहसीलदार आंचल गर्ग, एआईपीआरओ धर्मेन्द्र शर्मा, कानूनगो अमित व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।