वैक्सिन नहीं बनती तब तक मास्क व अन्य हिदायतों की स्वयं पालना करनी है-एसएमओ बराड़ा
November 26th, 2020 | Post by :- | 46 Views

अम्बाला,बराड़ा,(,अशोक शर्मा )
26 नवम्बर:- कोविड-19 के दृष्टिगत कोरोना महामारी से बचाव बारे आज वीरवार को एसडीएम कार्यालय बराड़ा के प्रागंण में कोविड-19 के तहत सभी कर्मचारियों का कोरोना टैस्ट किया गया। एसएमओ बराड़ा व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी सावधानी के साथ कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट के सैम्पल लिए के लिए एस.एम.ओ. बराड़ा द्वारा कैम्प लगाया गया। इसके अतिरिक्त एस.डी.एम. गिरीश कुमार ने सभी कर्मचारियों को मास्क लगाने व सैनेटाईजर का प्रयोग करने बारे व सामाजिक दूरी बनाए रखने बारे हिदायत दी । उन्होने कहा कि जब तक कोई वैक्सिन नहीं बनती तब तक मास्क व अन्य हिदायतों की स्वयं पालना करनी है और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करना हैं।

अम्बाला(,अशोक शर्मा )
कृषि तथा किसान कल्याण विभाग द्वारा मृदा स्वास्थ्य कार्ड स्कीम के अंतर्गत भूमि परीक्षण प्रयोगशाला अंबाला द्वारा किसानों का प्रशिक्षण शिविर का आयोजन आज गांव इस्माइलपुर में किया गया। जिसमें डॉक्टर विकास राणा उद्यान विकास अधिकारी ने किसानों को उधान विभाग की विभिन्न स्कीमों के बारे में वह अनुदान के बारे में बताया।
डॉ रमेश आर्य ब्लॉक कृषि अधिकारी ने किसानों को सरकार द्वारा चल रही नई स्कीमों के बारे में अवगत करवाया किसानों को फ सल अवशेषों को ना जलाने के बारे में भी बताया तथा डॉक्टर अजमेर सिंह ने मृदा स्वास्थ्य कार्ड के बारे में किसानों को जागरूक किया व पवन कुमार कनिष्ठ विज्ञान सहायक ने किसानों को मृदा टेस्टिंग के फ ायदों के बारे में बताया व साहिल कुमार ने मृदा सैंपल लेने के बारे में किसानों को सही तरीके के बारे में बताया जिसमे इस मौके पर गांव के सरपंच करम चंद व किसानों ने भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।