किसानों की आवाज़ दबाकर भाजपा सरकार कर रही अन्याय:- विधायक वरुण चौधरी।
November 26th, 2020 | Post by :- | 248 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश के किसानों को दिल्ली जाने से रोकने और कल रात से की जा रही गिरफ्तारियों की हल्का मुलाना विधायक वरुण चौधरी ने कड़ी निंदा की है।उन्होंने कहा कि तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के दिल्ली घेराव कार्यक्रम से भाजपा सरकार घबरा गई है। विधायक ने कहा कि भाजपा सरकार तानाशाही पर उतर आई है। लोकतंत्र में सभी को शांतिपूर्ण अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने का अधिकार है और किसान भी शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज को बुलंद कर रहे है, लेकिन सरकार तानाशाही रवैया अपना किसानों की आवाज को दबाना चाहती है। प्रदेश के किसानों को रोकने के लिए भाजपा सरकार पुलिस बल का सहारा ले रही है किसानों पर लाठी चार्ज,झूठे मुकदमे इस सरकार ने दर्ज करने का काम किया है।

आज प्रदेश मे किसानों को अपनी बात तक रखने नही दिया जा रहा और किसानों के हक की आवाज़ जो उठा रहा है उसको गिरफ्तार कर और मुकदमों से डराया जा रहा है जिसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। विधायक ने कहा कि आज किसान और कमेरे वर्ग के कौन दुश्मन हैं और कौन साथी हैं उनको पहचानने की जरुरत है। मौजूदा सरकार के समय मे किसान की जितनी दुर्दशा हुई है उतनी कभी नहीं हुई। इस सरकार के 6 साल के शासनकाल में किसानों की फसल के भाव में सिर्फ 3 प्रतिशत की वृद्धि हुई, फसल का भाव तो बढ़ा नहीं लागत दोगुनी हो गयी। तेल का भाव दोगुना हो गया, किसानों के खर्चे दोगुने हो गये। खाद का कट्टा 5 किलो कम और भाव दोगुना हो गया।और अब केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी तीन कृषि कानून लाकर किसान को उजाड़ने का काम भाजपा सरकार कर रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।