भारतीय किसान यूनियन की दिल्ली कूच की कॉल के दृष्टिïगत जिला प्रशासन ने कसी कमर–सद्दोपुर और देवीनगर नाकों पर जाकर डी.सी. और एस.पी. ने की तैयारियों की समीक्षा
November 23rd, 2020 | Post by :- | 75 Views

अम्बाल:(अशोक शर्मा)
सद्दोपुर और देवी नगर दोनो नाकों पर पर्याप्त रहेगी सुरक्षा व्यवस्था–सिमेंटिड बैरिकेट लगाने के लिये पुलिस अधिकारियों को दिये गये हैं निर्देश:-एस.पी.।
अम्बाला, 24 नवम्बर:- भारतीय किसान यूनियन द्वारा 25 व 26 नवम्बर को दिल्ली कूच को लेकर होने वाले प्रदर्शन को देखते हुए उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज मंगलवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया के साथ अम्बाला-दिल्ली मार्ग पर सद्दोपुर बैरियर व अम्बाला-लुधियाना मार्ग पर शम्भू बैरियर पर जाकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कानून व्यवस्था बनए रखने के दृष्टिïगत डी.सी. ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे समय रहते अपनी तैयारियंा पूरी रखें। किसी भी कीमत पर कानून व्यवस्था को बिगडने नही दिया जायेगा, एसी व्यवस्था लाजमी है।
डी.सी. ने नगर निगम के अधिकारियों को दोनो नाकों पर सफाई व्यवस्था, बिजली निगम के अधिकारियों को बिजली, जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पेयजल व शौचालय, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को फायर ब्रिगेड, लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सिमेंटिड बैरिकेट, जीएम रोडवेज को बसों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को एम्बूलेंस की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित विभागों को भी अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने इस मौके पर पुलिस अधीक्षक को कहा कि यदि कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है तो उसको देखते हुए पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था भी करना सुनिश्चित करें। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपायुक्त ने बताया कि किसान यूनियन की कॉल को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।
उपायुक्त ने दोनो जगहों पर निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समय से पहले प्रबन्ध करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सद्दोपुर बैरियर की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर डीटीओ अम्बाला ओवरआल इंचार्ज होंगी जबकि शम्भू बैरियर की व्यवस्थाओं के लिये एसडीएम अम्बाला शहर इंचार्ज होंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अनावश्यक मूवमेंट नही होने दी जायेगी। कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिये पुलिस की पहले से ही व्यापक तैनाती रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी कारणवश रोड जाम रहता है तो उसके लिये डायवर्ट रूट की व्यवस्था सम्बन्धित अधिकारी पहले से ही सुनिश्चित कर लें।
पुलिस अधीक्षक राजेश कालिया ने इस मौके पर जानकारी दी कि दोनो पंजाब सीमा से सटे नाकों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहेंगे। वाटर कैनन और गाडियों की व्यवस्था भी पूरी रहेगी। जरूरत पडने पर यदि रूट चेंज करना पड़े तो इसके लिये भी सम्बन्धित अधिकारियों को रास्ते चिन्हित करने के लिये कह दिया गया है। उन्होंने कहा कि जनता को किसी भी प्रकार की परेशानी नही आने दी जायेगी। इस विषय को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से सावधान और सजग है।
इस मौके पर एसडीएम सचिन गुप्ता, डीटीओ गौरी मिड्ढा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, कार्यकारी अभियंता निशांत, कार्यकारी अभियंता कुंडू, डीएसपी रामकुमार सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।र

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।