हमंत्री अनिल विज ने सोमवार को अम्बाला छावनी तांग स्टैंड के पास दो घंटे से अधिक समय तक स्वंय राहगीरों को बांटे मास्क और मास्क पहनने के प्रति किया जागरूक
November 23rd, 2020 | Post by :- | 86 Views

अम्बाल:(अशोक शर्मा)
कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिये हम सबको सांझे प्रयास करने की जरूरत है। हर व्यक्ति का यह दायित्व बना जाता है कि वह स्वंय भी मास्क पहने और दूसरों को भी मास्क पहनने के लिये प्रेरित करे। इतना ही नही सामाजिक दूरी और सैनिटाइजर का उपयोग भी बहुत जरूरी है। ऐसा करने से कोरोना को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। यह बात हरियराणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज सोमवार को तांगा स्टैंड अम्बाला छावनी के नजदीक भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ राहगीरों को मास्क वितरित करते हुए कही। लगभग दो घंटे तक आने-जाने वाले लोंगों को गृहमंत्री अनिल विज स्वंय मास्क वितरित करते रहे और बाद में कार्यकर्ताओं ने लोगों को मास्क वितरित करने की जिम्मेदारी संभाली।
इस मौके पर विज ने कहा कि कोरोना माहामारी से बचाव के लिये मास्क को ही बचाव के दृष्टिïगत वैक्सीन समझें। जब तक कोरोना की कोई वैक्सीन नही आती, तब तक हमें सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना करनी होगी। यह कार्य हम स्वंय अपने से शुरू करें, तभी हम अन्य को इस संदर्भ में प्रेरक संदेश दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें कोविड 19 के दृष्टिगत सभी हिदायतों की शत-प्रतिशत पालना करनी है। मास्क पहनना, दो गज की दूरी का विशेष ध्यान रखना है। हमें कोरोना से बचाव के लिये सख्ती के साथ-साथ मास्क पहनने के लिये भी लोगों को प्रेरित करना है ताकि माहामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को बाजारों, रेलवे स्टेशन, औद्योगिक इकाईयों, बस स्टैंड, स्कूल, कालेज व अन्य स्थानों पर मास्क वितरित करने के लिये भी कहा है। साथ ही नगर परिषद के अधिकारियों को कोविड 19 के नियमों के प्रति जानकारी मिल सके, इसके लिये उन्हें होर्डिंग लगाने के निर्देश भी दिये हैं। सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा भी लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के लिये प्रचार अभियान चलाया जा रहा है।
गृहमंत्री ने इस मौके पर यह भी कहा कि कोरोना के साथ जीते हुए सभी आवश्यक हिदायतों की पालना करनी है। कोरोना अपने पंख न फैलाने पाए, इसके लिये प्रदेश में सभी लोग मास्क पहनें। इस संदर्भ में पहले से ही उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों व अन्य उच्च अधिकारियों को इसकी पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि हम लॉक डाउन के पक्ष में नही हैं क्योंकि लॉक डाउन से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है, बावजूद लोग सुरक्षित रहें, इसके लिये सख्ती के तौर पर मास्क पहनने के लिये लोगों को प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। यदि नियमों की अवहेलना होती है तो सम्बन्धित का चालान भी किया जा रहा है।
इस मौके पर राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, अजय पराशर, बीएस बिन्द्रा, रवि सहगल, अनिल कौशल, पुष्पा वैश, रवि चौधरी, ललिता प्रसाद, पूजा बेदी, विक्रम सिंह नागी, सतपाल ढल्ल, विकास बतरा, इकबाल सिंह, जसबीर सिंह जस्सी, बलकेश वत्स, बबीता राजवंशी, संजीव वालिया, गुलाटी गुलशन, सुनीता अरोड़ा, दीपचंद, जगन्नाथ, विकास जैन, आशीष अग्रवाल, विजय शर्मा, शशि तिवारी, एसएल कत्याल, गुरविन्द्र सिंह सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।