बेटी बचाओ बेटी पढाओ कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी का सहयोग बेहद आवश्यक:-एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा।
November 20th, 2020 | Post by :- | 41 Views

अम्बाला/नारायणगढ़:(अशोक शर्मा)
एसडीएम डा0 वैशाली शर्मा ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सफल बनाने में महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ-साथ अन्य सभी विभाग तथा सामाजिक संस्थाएं इसमें अपना पूर्ण सहयोग दें जिससे कि इस कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। एसडीएम शुक्रवार को इस संबध में अपने कार्यालय में आयोजित ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक में जरूरी दिशा-निर्देश दे रही थी। उन्होंने कहा कि जिन गांवों में लिंगानुपात कम है उनमें जागरूकता संबधी गतिविधियों को बढ़ाया जाए तथा गर्भवती महिलाओं व उनके परिजनों को जागरूक किया जाए कि वे लिंग जांच न करवाएं और इस संबध में उन पर आंगनवाडी वर्कर व आशा वर्कर नजर भी रखें। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग की अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि सैक्सुअल हरासमैंट व महिलाओं संबधी अन्य अधिकारों एवं कानूनों के बारे में महिलाओं को जागरूक करें जिससे कि वे उनका लाभ उठा सकें।
उन्होंने कहा कि इस संबध में वर्कशाप भी आयोजित की जाए। एसडीएम ने महिला हैल्पलाईन नम्बर 181 तथा सखी सैंटर (वन स्टॉप सैंटर) जोकि अम्बाला शहर में स्थित है कि बारे में भी महिलाओं को जागरूक करने व जानकारी देने के बारे में सीडीपीओ तथा पुलिस विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आंगनवाडी वर्कर कोविड-19 की गाईडलाईन तथा सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए महिलाओं को जागरूक करने का काम करें। बैठक में सीएमजीजीए उत्सव शाह, सीडीपीओ मीक्षा रंगा शहजादपुर, खंड शिक्षा अधिकारी शहजादपुर ज्योति, खंड शिक्षा अधिकारी नारायणगढ जसमेर सैनी सहित पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।