इंदौरा: भद्रोया बिजली की समस्या से ग्रामीण परेशान
August 20th, 2019 | Post by :- | 227 Views

कण्डवाल (मुकेश सरमाल)
उपमंडल इंदौरा के तहत पड़ती पंचायत गगवाल के गाँव भदरोया वार्ड नंबर 9 में इस बरसात के मौसम में लोगो को बिजली की समस्या से झूझना पड़ रहा है  स्थानीय ग्रामीणों ने बिधुत बिभाग के प्रति कड़ा रोष जाहिर करते हुए कहा के उनके घरों में  शुक्रवार से बिजली  सुचारू रूप से नही आ रही है ।  ग्रामीण तूफेल, कांता देवी, जोगिंदर सिह,सत्या , ममता ,बीना ,कांता,सोमी देवी, स्वामी, सीमा ,सत्तू रुकमणी ,रामकली देवी ,देवी रानी, रोशनी ,कामिनी, अमरो देवी, शहजादी, अनु देवी ,मखनी, जीतो देवी आदि ने बताया के  पहले हमारी बिजली सुचारू रूप से आती थी लेकिन गत  शुक्रवार को हमारे मुहल्ले को किसी अलग ट्रांसफार्म से बिजली दी गई है और अब हमारे घरों में ना के बराबर मात्र दीये की रोशनी जितनी बिजली ही आ रही है  । बिजली का लोड कम होने के चलते घरो के कमरो ओर आंगनो में अंधेरा ही छाया रहता है और इस बरसात के मौसम में अंधेरा में सांपो आदि के आने का भी  खतरा पड़ गया है । डिम बिजली होने के चलते   हमारे बच्चे और बर्जुग  सभी बहुत परेशान हैं क्योंकि रात को बिजली की सप्लाई पुरी न मिलने के चलते हमारे  बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है कम लोड होने के चलते इस  गर्मी के मौसम में   हमारे पंखे और घरो के बल्ब भी नही  जल रहे जिसके कारण  पूरी रात भी जाग जाग कर काटनी पड़ रही है ग्रामीणों  का कहना है हमें तो सिर्फ नाम की बिजली की सप्लाई  दी गई है ओर  हमारे  घरों के फंखे ,फ्रीज ओर अन्य उपकरण बन्द पड़े हुए है

ग्रामीणों ने बिधुत  विभाग से अपील की है के हैं हमें सुचारू रूप से बिजली दी जाए और जहां हमे पहले कनेक्शन से बिजली दी जा रही थी फिर से उसी  कनेक्शन से सप्लाई  दी  जाए ।

इस संबंध में जब बिधुत बिभाग उपमंडल डमटाल के सहायक अभियंता  गिरधारी लाल   से बात की गई तो उन्होंने कहा के आपके माध्यम से ही यह  मामला मेरे संज्ञान में आया है ।अधिक  बारिश के कारण कुछ क्षेत्रों में बिजली की समस्या थी जिसको हमारा बिभाग ठीक करने में जुटा हुआ है और आज ही वार्ड नंबर 9 भदरोया में  लोगो  बिजली की बिजली की  समस्या को ठीक कर दिया जाएगा।

फ़ोटो,,, बिधुत बिभाग डमटाल के प्रति रोष प्रकट करते भदरोया निबासी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।