रेल रोको आंदोलन 55 वें दिन में हुआ दाखिल ,भाजपा नेता जे पी नड्डा का किसान जत्थेबंदी काली झंडियों को दिखाकर करेंगे विरोध ।
November 17th, 2020 | Post by :- | 66 Views

 

रेल रोको आंदोलन 55 वें दिन में हुआ दाखिल ,भाजपा नेता जे पी नड्डा का कालो झंडियों के साथ करेंगे विरोध ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
किसान  मज़दूर सँघर्ष कमेटी पंजाब का जंडियाला गुरु में रेल रोको आंदोलन आज 53 वें दिन में दाखिल हो गया ,जो ऑर्डिनेंस रद्द कराने तक जारी रहेगा। आज जत्थेबंदी ने फैसला किया कि यदि भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान जे पी नड्डा प्रचार करने के लिए पंजाब के दौरे पर आते हैं तो  किसान जत्थेबंदी द्वारा काली झंडियों के साथ जबरदस्त विरोध किया जाएगा। रेल रोको आंदोलन को संबोधित करते हुए राज्य सचिव सरवन सिंह पंधेर और सुखविंदर सिंह  सभरा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कॉरपोरेट घरानों के हक़ में निजजीकर्ण कई नीतियों को और तेज़ करते हुए  हमला और तेज़ कर दिया है ,जो देश के संघात्मक ढांचे पर सीधा हमला है। ग्रामीण क्षेत्र में मंडियों में धान की खरीद बन्द करने के लिए केंद्र सरकार की बदनीति सामने आई है ,जो फसल की खरीद करने से भाग रही है।
केंद्र की मोदी सरकार हर राज्य में चुनाव जीतना चाहती है। परंतु किसान मज़दूरों के विरोध में लाए गए तीन कृषि कानूनों का हल नही करना चाहती ।केंद्र सरकार रेल ट्रैक खाली होने के बावजूद मालगाड़ीया ना चलाकर यात्री गाड़ी चलाने का बहाना बनाकर पंजाब लर दबाव बनाकर तीन कृषि ऑर्डिनेंस जबरन लागू करना चाहती है जो देश के किसान मज़दूर कभी लागू नही होने देंगे ।किसान नेताओं ने बताया कि 20 नवंबर को बुद्धिजीवियों की कन्वेंशन गुरदास अकेडमी पंडोरी रण सिंह में की जाएगी। इस मौके पर दयाल सिंह मियांविंड ,इकबाल सिंह वड़िंग , ,हरबिंदर सिंह कंग ,लखबीर सिंह वेरोवाल ,सतनाम सिंह कल्ला ,भगवान सिंह संघर ,और सतनाम सिंह धारड़ हाजिर थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।