श्री विश्वकर्मा पूजा महोत्सव धूमधाम से मनाया
November 15th, 2020 | Post by :- | 248 Views

चंडीगढ़, (मनोज शर्मा) श्री विश्वकर्मा पूजा महोत्सव शहर  के विश्वकर्मा मंदिरों में धूमधाम से मनाया गया l श्री विश्वकर्मा जी के दर्शनों के लिए मंदिरों में काफी तादाद में आज लोग पहुंचे l मनीमाजरा स्थित श्री विश्वकर्मा मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई थी l रामगढ़िया अकाल जथेबंदि के चंडीगढ़ प्रधान इंद्रजित सिंह ने बताया कि सुई से लेकर जहाज तक जो भी बना वह सब श्री विश्वकर्मा जी की ही देन है रावण की लंका और भगवान का सुदर्शन चक्र बनाने वाले भी श्री विश्वकर्मा जी ही थे l इस अवसर पर  लोगों ने अपने अपने अस्त्र-शस्त्र  औजारों  आरा मशीनों इत्यादि की पूजा अर्चना करते हुए श्री विश्वकर्मा जी को याद किया l

श्री विश्वकर्मा मंदिर सभा के प्रधान देवी लाल धीमान ने बताया कि इस महोत्सव में प्रधान श्याम सुंदर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की , प्रधान ने बताया कि सुबह हवन यज्ञ ,ज्योति प्रचंड व झण्डा रसम कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया   ।

इस कार्यक्रम में तरसेम वर्मा  मुलाना वाले ने  शाम 6 बजे तक बाबा जी का गुणगान किया । सुबह से ही बाबा विश्वकर्मा मंदिर में लंबी-लंबी लाइनों में श्रद्धालुओं ने बाबा जी के चरणों में माथा टेका । और लंगर का प्रसाद ग्रहण कर बाबा जी का गुणगान सुना। मंदिर कमेटी द्वारा मंदिर को सैनिटाइज किया गया लोगों का टेंपरेचर चेक कर के ही मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जा रहा था और अगर कोई मास्क लगा कर नहीं आया था तो उसे मास्क दिया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।