भरतपुर में कामा थाना क्षेत्र के सुन्हेरा गाव में जहरीली शराब से एक और मौत होने के बाद मरने बालो की संख्या अब 9 हो गई है मरने बालो में 5 जने सुन्हेरा गाव के
November 15th, 2020 | Post by :- | 308 Views

भरतपुर ( शौकत अली  )

 

 

राजस्थान के भरतपुर में कामा थाना क्षेत्र के सुन्हेरा गाव में जहरीली शराब से एक और मौत होने के बाद मरने बालो की संख्या अब 9 हो गई है। मरने बालो में 5 जने सुन्हेरा गाव के तथा 4 जने उत्तरप्रदेश के मथुरा क्षेत्र के बताए गए है। थानाधिकारी प्रोवेशनर आईपीएस सुमित कुमार ने बताया कि 35 वर्षीय हुकुम सिंह की आज हुई मौत के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है तथा रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। थानाधिकारी के अनुसार ज़हरीली शराब से हुई बताई जा रही मौतों को लेकर पुलिस ने अभी कोई मामला दर्ज नही किया है हुकुमसिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हालात के खुलासे के बाद मामला दर्ज किए जाने के संबंध में निर्णय लिया जाएगा। दूसरी तरफ घटना के बाद से गाव में अवैध रूप से शराब ठेके के संचालक ठेकेदार व सेल्समैन फरार हैं जबकि पुलिस ब आबकारी विभाग का कहना है कि गाव सुन्हेरा ब आसपास के क्षेत्रों में दी गई दविश में सरकार द्वारा अधिकृत ढोला मारू ब्रांड की शराब ही ठेकों पर मिली है किसी भी तरह की कोई जहरीली शराब यहां बरामद नही हुई। मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ब आबकारी विभाग अपनी विफलता को छुपाने में कोई कसर बाकी नही छोड़ रही जबकि हकीकत यह है कि गाव में अवैध रूप से शराब ठेका संचालित करने वाले ठेकेदार व सेल्समैन खुद ही शराब बनाकर ढोला मारू का लेबल लगा अवैध शराब बेचते है जिसकी बजह से अवैध शराब में केमिकल की मात्रा गड़बड़ होने से शराब जहरीली हो गई और ये हादसा घटित हो गया। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि अवैध शराब बनाने की शिकायत पुलिस से लंबे समय से की जा रही थी. इसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई. अब पांच लोगों की मौत के बाद आसपास के क्षेत्र में दशहत के साथ ही आक्रोश का माहौल भी है. लोग पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं. मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।