पुलिस प्रशासन ने ’हर घर लक्ष्मी’ के साथ मनाई दिवाली, लोगों को किया जागरूक
November 14th, 2020 | Post by :- | 183 Views

होडल,(मधुसूदन भारद्वाज)-दिपावली पर्व पर एक तरफ जहां लोग अपने घर में लक्ष्मी के आगमन के लिए सजावट और पाठ पूजा करने में लगे हुए वहीं हरियाणा पुलिस ने जिले भर में शुक्रवार को ’हर घर लक्ष्मी’ के बारे में जागरूकता फैलाते हुए दिवाली मनाई। महिला पुलिस और दुर्गा शक्ति की टीम ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रो का दौरा कर घरों में जाकर महिलाओं को दिवाली की बधाई दी और उन्हें महिला सुरक्षा के कानूनों से अवगत कराया।

पलवल महिला पुलिस टीम ने जिले भर में महिलाओं को दुर्गा शक्ति एप्प एवं महिला पुलिस थाना के बारे में जागरूक भी किया। महिला थाना की प्रभारी रेखा ने बताया कि महिला सुरक्षा किसी भी प्रदेश व देश के विकास के लिए बहुत एहिमियात रखता है। महिलाएं दुर्गा शक्ति एप को मोबाइल में डाउनलोड कर किसी भी परिस्थिति में इस्तेमाल कर पुलिस की मदद मांग सकती है। कोई भी महिला अगर उनके पास किसी प्रकार की राय भी लेना चाहे तो उनका स्वागत है। हरियाणा पुलिस का ’हर घर लक्ष्मी’ अभियान कहता है की हमारे घर की महिलाएं ही लक्ष्मी माँ का प्रतीक है। सभी को उनका हमेशा खुश रखना चाहिए ताकि घर में सुख एवं समृद्धि प्राप्त हो सके। हम सब के घर में लक्ष्मी है। पुलिस ने इस अभियान के दौरान सभी को यह बताया कि हरियाणा पुलिस लोगों से जुडक़र उनकी मदद करने का सार्थक प्रयास कर रही है। ’हर घर लक्ष्मी’ भी इसी मुहिम का एक हिस्सा है। स्थानीय निवासी महिला शिक्षा डागर व चिंकी ने बताया कि आज दिपावली पर्व महिला पुलिस की टीम उनके घर पर आई और मिठाईयां देकर बधाई दी। इसी के साथ ही बताया कि कोई भी महिला सुरक्षा के मद्देनजर किसी भी समय जानकारी ले सकती है। यदि महिलाओं को किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वह 100 व 1091 टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर मदद मांग सकती है। साथ दुर्गा शाक्ति ऐप के बारे में विस्तार से बताया गया है और इस ऐप को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना बताया है।

’हर घर लक्ष्मी’ क्या है?
हरियाणा पुलिस का ’हर घर लक्ष्मी’ अभियान कहता है की हमारे घर की महिलाएं ही लक्ष्मी माँ का प्रतीक है। सभी को उनका हमेशा खुश रखना चाहिए ताकि घर में सुख एवं समृद्धि प्राप्त हो सके। हम सब के घर में लक्ष्मी है। पुलिस हर घड़ी में आपके साथ है।
पुलिस ने इस अभियान के दौरान सभी को यह बताया कि हरियाणा पुलिस लोगों से जुड़कर उनकी मदद करने का सार्थक प्रयास कर रही है। ’हर घर लक्ष्मी’ भी इसी मुहिम का एक हिस्सा है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।