दून स्कूल ने हर्षोल्लास से मनाया बाल दिवस व दीपावली पर्व !
November 13th, 2020 | Post by :- | 132 Views

लाडवा (गोस्वामी )-  बालदिवस व दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में दून पब्लिक स्कूल ने रंगारंग कार्यक्रम का ऑनलाइन आयोजन बड़े ही धूमधाम से किया । स्कूल डायरेक्टर प्रमोद ने बताया कि कार्यक्रम का शुभारंभ माँ लक्ष्मी की पूजा अर्चना द्वारा किया गया तथा पंडित जवाहरलाल नेहरू के जीवन पर प्रकाश डाला । उन्होंने सभी को बाल दिवस व दीपावली की शुभकामनाएँ देते हुए बताया कि दीपावली खुशियों और सुख समृद्धि का त्योहार है। हमें इसे सच्ची भावना व श्रद्धा से मनाना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान बच्चों के लिए दीया व कैंडल डेकोरेशन,कार्ड मेकिंग, सांस्कृतिक नृत्य व गरबा, राष्ट्रीय गीत, रंगोली जैसी प्रतियोगिताएँ रखी गई जिसमें सभी बच्चों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया । कार्यक्रम में बच्चों के लिए अनेक प्रतियोगिताएँ रखी गई जिसमें सभी बच्चे प्रतियोगिताओं के प्रतिभागी रहे। जहाँ सीनियर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों, भाषण और पेंटिंग जैसी प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वहीं जूनियर कक्षाओं के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया और कविता व चुटकलों में अपनी प्रतिभा दिखा कर सभी का मन मोह लिया। स्कूल के शिक्षकों द्वारा भी बच्चों के लिए कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वहीं नृत्य व गरबा प्रतियोगिता में भाग लेकर इस कार्यक्रम का हिस्सा रहे। बच्चों ने अपनी कला का प्रदर्शन दिखाते हुए रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा द्वारा सभी को दीपावली पर्व की बधाई दी गई। उन्होंने बच्चों को बताया कि दीपावली हिंदुओं का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। इस दिन श्री राम 14 वर्ष का वनवास काटकर अयोध्या आए थे । उनके आने की खुशी में यह त्योहार मनाया जाता है । वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल द्वारा बच्चों को श्रीराम की तरह सच्चाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी गई । स्कूल चेयरमैन के के गर्ग व चेयर पर्सन सुधा गर्ग व एकेडमिक पार्टनर व डायरेक्टर प्रोफेसर विवेक शर्मा द्वारा बच्चों की योग्यता की सराहना करते हुए सभी को दीपावली पर्व की शुभकामनाएँ दी गई। दीपावली पर्व के इस ऑनलाइन कार्यक्रम में चेयरमैन केके गर्ग, चेयर पर्सन सुधा गर्ग,एकेडमिक पार्टनर व डायरेक्टर प्रोफेसर विवेक शर्मा, प्राचार्या डॉ अनीता शर्मा, डायरेक्टर प्रमोद शर्मा, वाइस प्रिंसिपल अनीता जिंदल, मैनेजर ईशान सिंगला,सभी शिक्षक गण व छात्रों सहित उनके अभिभावक भी शामिल रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।