कश्मीर में धारा 370ए35 बहाल करने की मांग को लेकर शनिवार देर रात नक्सलियों ने जिले में जमकर उत्पात मचाया।
September 15th, 2019 | Post by :- | 81 Views

छत्तीसगढ़(नरेश जैन)- छत्तीसगढ़ सुकमा में शनिवार की शाम से देर रात तक​ नक्सलियों ने अलग-अलग जगहों पर जमकर उत्पात मचाया. नक्सलियों  ने दोरनापाल जगरगुण्ड़ा मार्ग पर बुर्कापाल के पास कई जगह सड़क काट दी. इसके अलावा गोरगुंडा के पास सड़क पर लकड़ी काटकर बैनर लटका रास्ता जाम किया. नक्सलियों ने कश्मीर से धारा 370ए35 हटने का विरोध किया. इसके अलावा दुसरी और भेज्जी के कोताचेरू पर भी सड़क जाम करने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

यही नहीं नक्सलियों ने सड़क पर लकड़ियां डालकर उसे जाम भी कर दिया था जिसे रविवार सुबह जवानों ने हटाकर मार्ग को फिर चालू किया। नक्सलियों की मौजूदगी की संभावना को देखते हुए जवानों ने आस पास सर्चिंग भी तेज कर दी है।

 

बता दें कि सुकमा के बुर्कापाल में डीआरजी के जवान सड़क काटने पर पर सर्चिंग पर निकले तो पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए. शनिवार की शाम को नक्सलियों ने जगरगुण्ड़ा मार्ग पर बुर्कापाल जहां सड़क काटकर मार्ग को बाधित करते की कोशिश नक्सलियों ने की. करीब चार से पांच जगह पर सड़क को बुरी तरह काट दी और पर्चे भी फेके. इधर डीआरजी के जवान मौके पर सर्चिंग के लिए निकले तो नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें तीन नक्सली मारे गए. दोरनानाल से करीब 10 किलोमीटर दूर जगरगुण्ड़ा मार्ग पर स्थित गोरगुंडा जहां नक्सलियों ने सड़क को जाम कर दिया. इसके अलावा बीजापुर और दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में नक्सली मारे गए.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।