हिंदी दिवस पर शिक्षाविद विजय लक्ष्मी व अश्विनी भारद्वाज हुए सम्मानित
September 15th, 2019 | Post by :- | 84 Views

झज्जर/ बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

दैनिक भास्कर द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर प्रतिभा गुरु सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। झज्जर में दैनिक भास्कर द्वारा हिंदी दिवस पर प्रतिभा गुरु सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का आयोजन विजय लक्ष्मी ग्रीन सोसायटी ने किया। जिसमें मुख्य अतिथि श्री कुलदीप सिंह राठी(चेयरमैन आटो सपेयर पार्टस, स्वामी धर्मदेव महामंडलेशवर आश्रम पटौदी, हरसरूप चहल (पूर्व उपकुलपति म. द. वि. रोहतक) मुख्य अतिथि मनु भाखर निशानेबाज़(स्वर्ण विजेता)के द्वारा राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला छारा की मुख्य शिक्षिका विजय लक्ष्मी और मुख्य अध्यापक अश्विनी कुमार को स्मृति चिह्न भेंट देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य शिक्षिका विजय लक्ष्मी ने हिंदी दिवस के बारे में कहा की हिंदी दिवस एक ही दिन कयों मनाया जाए, साल के 365 दिन हमारी मात्र भाषा दिवस के होने चाहिए। *निज भाषा उन्नति अहै, सब उन्नति को मूल।*
*बिन निज भाषा-ज्ञान के, मिटत न हिय को सूल।।*
उन्होंने बताया कि भारत में हिन्दी को एक संवैधानिक भाषा के रूप में आज के दिन वर्ष 1949 में अपनाया गया। आएँ आज हिन्दी दिवस पर हम पुनः संकल्पित हों एवं हिन्दी का अधिकाधिक प्रयोग करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।