एडीजीपी आलोक राय की देखरेख में चला जागरूकता अभियान, लोगों को भेंट किए हेलमेट
September 15th, 2019 | Post by :- | 65 Views

यमुनानगर, लोकहित एक्सप्रेस (सुरेश अंसल)। प्रवक्ता जिला पुलिस प्रमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्च अधिकारियों के दिशा- निर्देश अनुसार जिला में आमजन को यातायात के नये नियमों की विस्तार से जानकारी देने के लिये पुलिस विभाग द्वारा 13 सितम्बर से 15 सितम्बर तक तीन दिवसीय जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस जागरुकता अभियान में आमजन को सरकार द्वारा मोटर व्हीकल एक्ट में संशोधन करते हुए लागू किये गये नये ट्रैफिक नियमों तथा जुर्माना बारे जानकारी दी जायेगी।
पुलिस प्रवक्ता ने बतलाया कि इस जागरुकता अभियान के तहत आज अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अम्बाला मण्डल, अम्बाला छावनी आलोक राय व पुलिस अधीक्षक कुलदीप यादव व अन्य पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा बस स्टैण्ड चौंक जगाधरी पर सभी वाहन चालकों व हिन्दू गर्लज कालेज जगाधरी के बच्चों तथा आस-पास के सभी व्यापारी सगठनों को यातायात के नये नियमों बारे जागरुक किया गया । इस मौका पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल, अम्बाला छावनी व पुलिस अधीक्षक ने वाहन चलाने वाले लोगों को यातायात के नियमों के प्रति जागरुक करते हुये पुष्प भेंट किये तथा बिना हैलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों को हैलमेट भी वितरित किये गये और कहा कि हैलमेट पहनना हमारी सुरक्षा के लिये बहुत जरुरी है । अधिकारियों ने जागरुक अभियान के तहत बच्चों के अभिवावकों को भी जागरूक करते हुए कहा कि आप अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें, यदि कोई नाबालिग वाहन चलाता है तो यातायात नियमों के तहत नाबालिग वाहन चालक के साथ-साथ उनके अभिभावकों के खिलाफ भी कानुनी कार्यवाही का प्रावधान है।
पुलिस प्रवक्ता ने बतलाया कि इस जागरुकता अभियान के तहत डी.एं.वी. गर्लज कालेज यमुनानगर में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, अम्बाला मण्डल, अम्बाला छावनी की अध्यक्षता में इस सम्बन्ध में एक सैमिनार का आयोजन किया गया । जिसमें कालेज के करीब 250 छात्राओं व कालेज के स्टाफ के सदस्यों ने भाग लिया । इस सैमिनार के दौरान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अम्बाला मण्डल अम्बाला छावनी ने कालेज की छात्राओं व स्टाफ को यातायात के नये लागू नियमों के प्रति जागरुक करते हुये कहा कि सभी को यातायात के नियमों की पालना करनी चाहिये और हैलमेट पहनना अपनी जान की सुरक्षा के लिये बहुत जरुरी है। उन्होनें बतलाया कि इस तरह के जागरुकता अभियान भविष्य में भी चलाये जायेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।