केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने होडल विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के विशेष सुधारीकरण कार्य का किया शुभारंभ|
November 9th, 2020 | Post by :- | 173 Views

लोगों की बरसों पुरानी डिमांड हुई पूरी।

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 08 नवम्बर :- केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को जिला पलवल के होडल विधानसभा क्षेत्र में लगभग दो करोड़ रुपए की लागत से सडक़ों के विशेष सुधारीकरण के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उनके साथ होडल के विधायक व हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन जगदीश नायर प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा तूमसरा से सोलका रेलवे स्टेशन तक लगभग 5 किलोमीटर लंबी सडक़ को एक करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से उदारीकरण का कार्य किया जाएगा।

इसी तरह  गांव भिडुकी से यूपी बॉर्डर तक लगभग 3 किलोमीटर बनने वाले रोड को 44 लाख रुपए की लागत व खाम्बी से डकोरा तक लगभग 2 किलोमीटर लंबे रोड का 20 लाख रुपए की लागत से विशेष सुधारीकरण का कार्य किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन सडक़ों की लगभग कुल लंबाई 10 किलोमीटर है और इन्हें आगामी 6 महीनों में पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन सडक़ों के बन जाने से  यहां के  लगभग दर्जन भर गांवों के लोगों को बहुत फायदा होगा। यहां के गांवों के लोगों की यह बहुत पुरानी डिमांड थी, जो अब पूरी होने जा रही है।
केंद्रीय मंत्री ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जो विकास के वादे किए थे, उन्हें वह पूरा कर रहे हैं।

हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन जगदीश नायर ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने होडल विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों के लिए कुबेर का खजाना खोल रखा है। उन्होंने कहा कि मैंने जब भी केंद्रीय मंत्री से होडल के विधानसभा क्षेत्र के बारे में बात की है, तभी केंद्रीय मंत्री ने जरूरत से ज्यादा विकास कार्यों को मंजूरी दी है। इस समय होडल विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी सी लगी हुई है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में अभी अनेक विकास कार्य शुरू किए गए हैं तथा भविष्य में भी जनता की सुविधा के लिए अन्य विकास कार्यों को शुरू करवाया जाएगा तथा यहां के लोगों को विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार से पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। अब होडल विधानसभा क्षेत्र के लोगों के दिन बहुरेंगे।

इस अवसर पर होडल के एसडीएम संदीप अग्रवाल, नायब तहसीलदार गौरव, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता रमेश देशवाल, जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, गांव बंचारी के पूर्व सरपंच भूपराम, सहित अन्य गांवों के सरपंच व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।