म्हारा गांव-जगमग गांव के अंतर्गत गांव औरंगाबाद को 24 घंटे बिजली देने के कार्य का शुभारंभ किया।
November 9th, 2020 | Post by :- | 147 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 08 नवम्बर :-  केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को गांव औरंगाबाद में के पावर हाउस में म्हारा गांव-जगमग गांव के अंतर्गत गांव औरंगाबाद को 24 घंटे बिजली देने के कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि जिला पलवल में आज से 34 गांव म्हागा गांव-जगमग गांव के तहत आ जाएंगे, जिनमें अब 24 घंटे बिजली आएगी। उन्होंने बताया कि इसमें होडल विधानसभा क्षेत्र के 14 गांव पलवल विधानसभा क्षेत्र के 11 गांव, हथीन विधानसभा के 5 गांव,  विधानसभा क्षेत्र पृथला का गांव अलावलपुर इस योजना में शामिल किए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने वादों में कहा था कि 2021 तक हरियाणा के सभी गांवों को 24 घंटे बिजली मिलेगी, उसी के तहत आज पलवल के 34 गांवों को इस योजना में शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जो वादे किए हैं, उन वादों को पूरा कर रही है। उन्होंने बताया कि अगले 6 महीने के अंदर पूरा पलवल जिला म्हारा गांव-जगमग गांव के तहत शामिल हो जाएगा और पूरे जिले को 24 घंटे बिजली मिलेगी।  अब तक पलवल में  34 गांवों में  24 घंटे बिजली आ गई थी और आज से  34 गांव और जोड़ दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि आगामी 6 महीनों के  अंदर-अंदर पलवल जिले के  अन्य गांवों को भी  जगमग योजना से जोड़ दिया जाएगा।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि पलवल शहर में बन रहे एलिवेटिेड पुल जिसका काम पिछले दिनों से रुका हुआ था, उसका निर्माण कार्य दोबारा से शुरू हो गया है। बाकी बचे हुए फ्लाईओवर चाहे वह सेक्टर-2 पलवल, बमनीखेड़ा, बावरी मोड़ होडल ,पृथला सहित आगामी  जनवरी, 2021 तक शुरू हो जाएंगे। इस मौके पर पलवल जिले के तीनों विधायक पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर व होडल के विधायक एवं हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन जगदीश नायर ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ने पलवल जिले की जनता को दीपावली का उपहार दिया है, जिससे कि दीपावली लोगों की जगमग बिजली के साथ मन सके।

हरियाणा भूमि सुधार आयोग के चेयरमैन ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ने आज होडल विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों रुपए की सौगातें दीपावली के त्यौहार पर दी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल ने होडल विधानसभा क्षेत्र को बहुत सौगात दी है।
इस अवसर पर दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता एस.एस. सागवान, कार्यकारी अभियंता एस.एस. बंसल, नायब तहसीलदार गौरव, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के कार्यकारी अभियंता रमेश देशवाल, जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, पलवल निगरानी समिति के चेयरमैन मुकेश सिंगला, पलवल मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन रणबीर मनोज, गांव के सरपंच हरदीप चौहान  सहित अन्य संबंधित गांवों के पंच-सरपंच सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।