मुख्यमंत्री के निर्देश- ब्लॉक, थाना और तहसील पर ही निपटे जनता की शिकायतें
November 8th, 2020 | Post by :- | 314 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप़्ता) उत्तर प्रदेश में जन शिकायतों के निस्तारण की निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय से लगातार हो रही है। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि आम जनता की शिकायतों का निस्तारण ब्लॉक, थाना और तहसील स्तर पर ही हो जाना चाहिए। जवाबदेही तय कर लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार जनता की समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित बैठक में जन शिकायतों के निस्तारण के संबंध में मुख्य सचिव आरके तिवारी और पुलिस महानिदेशक हितेशचंद अवस्थी को निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि ब्लॉक, थाना और तहसील स्तर के कार्यालयों में सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। वह कार्मिक आम आदमी की समस्याओं का निस्तारण कैसे कर रहे हैं, इसकी निगरानी भी की जाए। आम जनता की अधिकतर समस्याएं इन्हीं तीन स्तरों से संबंधित होती हैं, अत: इन कार्यालयों की कार्यशैली में आमूल-चूल परिवर्तन दिखना चाहिए, ताकि जनता को राहत मिल सके।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन सभी कार्यालयों में ऑनलाइन प्रार्थना पत्र देने की व्यवस्था करें। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। लापरवाह कार्मिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार जनता की समस्याओं के त्वरित और प्रभावी निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।