असीम गोयल नन्यौला ने आज मिक्सी चौंक का उद्घाटन किया।
November 7th, 2020 | Post by :- | 183 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने आज मिक्सी चौंक के जीर्णोद्वार के कार्य का उद्घाटन कर शहर वासियों को एक और सौगात देने का काम किया हैं। यहां पहुंचने पर मिक्सी ऐसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने विधायक को शॉल भेंटकर व अन्य लोगों ने विधायक को पुष्प गुच्छ देकर उनका भव्य अभिनन्दन करते हुए इस सौगात को देने के लिए उनका धन्यवाद किया।
विधायक असीम गोयल ने चौंक की बधाई देते हुए कहा कि मिक्सी के कारण अम्बाला की पहचान है तथा अम्बाला को मिक्सी सिटी के नाम से भी जाना जाता हैं। उन्होनेें कहा कि जहां तक उनकी जानकारी है, भारत में मिक्सी के क्षेत्र में तीन बड़े शहरों का नाम है जिनमें दिल्ली, अहमदाबाद व अम्बाला शामिल हैं। अम्बाला शुरू से ही मिक्सी के क्षेत्र में आग्रणीय रहा हैं। पहले अम्बाला के घर-घर में मिक्सीयां बनाई जाती थी, लेकिन बाहर से सस्ता व निम्र क्वालिटी का सामान आने के कारण अम्बाला की टिकाउ मिक्सी मांग कम हो गई थी। उन्होंने मिक्सी क्षेत्र से जुड़े उद्योगपतियों व अन्य की भी सराहना की, कि उन द्वारा जो मिक्सी बनाई जाती है उसकी गुणवत्ता बहुत बेहतरीन हैं। इस टिकाउपन के कारण अम्बाला में बनी मिक्सी की पहचान भारत में ही नहीं अन्य देशों में भी हैं। उन्होनें कहा कि सभी के सहयोग से उन्होंने अम्बाला को विकास की दृष्टि से नया अम्बाला बनाने का काम किया हैं। उन्होनें यह भी बताया कि मिक्सी क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों की मांग के तहत यहां पर मिक्सी कलस्टर बनाने का काम किया जा रहा हैं। इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि मिक्सी उद्योग दोबारा से मिक्सी क्षेत्र में उभरे और इसके लिए वह हमेशा उनके साथ खड़े है। विधायक ने कहा कि अनेकों चौंको का उद्घाटन व जीर्णोधार किया गया हैं, ताकि यहां से गुजरने वाले लोग इन चौंको की सुन्दरता से आकर्षित हो सकें। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को इन चौंक चौराहों से हमारे इतिहास के बारे में भी पता चलेगा।
इस मौके पर मिक्सी ऐसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने मिक्सी से सम्बध्ंिात जीएसटी 18 प्रतिशत से 5 प्रतिशत किए जाने व यहां बनाए जा रहें मिक्सी कलस्टर के कार्य व सडक़ सम्बधी निर्माण की मांग रखी। विधायक ने प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि वे जीएसटी के सम्बन्ध में जल्द ही केन्द्रीय राज्यमंत्री रत्नलाल कटारिया के साथ मिलकर भारत सरकार की वित्त मंत्री से इस बारे आग्रह करेगें। उन्होनें नगर निगम के एक्सईएन को सडक़ सम्बधी कार्य के टैंडर 5 दिनों के अन्दर लगाने के लिए कहा, ताकि सडक़ का निर्माण कार्य शीघ्रता से हो सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।