शुभारंभ मैजिक संस्था ने लोगों को किया कैंसर के प्रति जागरूक
November 7th, 2020 | Post by :- | 227 Views

– पोस्टर मैकिंग करके इस बारे में किया प्रचार व प्रसार…..

बद्दी ! शुभारंभ मैजिक बस इंडिया फ़ाउंडेशन संस्था की ओर से बीबीएन के स्लैम एरिया में लोगों को कैंसर के प्रति जागरूक किया। इस दौरान बच्चों ने जानलेवा बीमारी कैंसर को पोस्टर के माध्यम से भी संदेश दिया।

संस्था की ओर से मानपुरा, मलपुर, भटोली कलां, सराजमाजरा, बिलांवाली, झाड़माजरी व गुल्लरवाला आदि स्थानों पर झुग्गी झोंपडिय़ों व बस्तियों की लोगों के कैंसर के बारे में जागरूक किया। इस अभियान के दौरान विभिन्न क्षेत्रों से ढाई सौ बच्चों ने भाग लिया तथा पोस्टर मैकिंग करके इस बारे में प्रचार व प्रसार किया। मानपुरा से सुधा, पल्लवी, सोनू, रामकिशन, मलपुर से अरनव, आरिफ, शंकुतला व संदीप, भटोली कलां से संजय, मनीष, मनोज, जगदीप सिंह, सराजमाजरा से प्रियतम, उत्तम, रोशनी, चांदनी, बिट्टू कुमारी व राधा, झाड़माजरी से शिवम, बंटी, दीपक, जितेंद्र, रोशन, बिलांवाली व गुल्लरवाला से रोहित, रजत, श्रवण, मोहित रंजना व अजय ने पोस्टर बनाए।

संस्था से कार्यकर्ता शुभम, सरोज, पूनम नेगी, सर्वजीत, सोनाली, विरेंद्र, सुजाता, आशा, मधु, विवेक शर्मा, कुलदीप सिंह ने बताया कि कैंसर का उपचार संभव है अगर पहली व दूसरी स्टेज में इसका इलाज संभव है। पहली स्टेज में सर्जरी करके उस पार्ट को निकाला जा सकता है जिसमें कैंसर हो। दूसरी स्टेज में भी काफी हद तक रोगी को बचाया जा सकता। यहां तीसरी व चौथी स्टेज में अगर फैलाव बहुत ज्यादा हो जाता है तो रोगी को बचाना काफी कठिन हो जाता है। उन्होंने लोगों को बताया कि अगर उन्हें किसी जगह पर गिल्टी व किसी प्रकार की शिकायत हो तो वह नज़दीक के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर इसकी जांच करा सकते है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।