सिपेट बद्दी में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर संपन्न
November 7th, 2020 | Post by :- | 215 Views

– करीब 30 प्रतिभागियों ने किया प्रशिक्षण प्राप्त

बद्दी ! सीपेट (सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी) बद्दी में दो दिवसीय प्लास्टिक प्रोसेसिंग इंडस्ट्री इंजेक्शन मोल्डिंग अवसर एवं चुनौतियां पर आधारित सेमिनार शनिवार को संपन्न हो गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में आईटीआई नालागढ़ के प्रधानाचार्य जोगेंद्र शर्मा ने शिरकत की। दो दिवसीय सेमिनार में विभिन्न उद्योगों से आये हुए कर्मचारी, उद्यमी व शिक्षाविद सहित करीब 30 प्रतिभागियों ने प्लास्टिक प्रोसेसिंग इंजेक्शन मोल्डिंग मशीन के बारे में प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में मैसेज वेस्टवेल पॉलीट्यूब, तर्पोलीन इंडिया टार्प प्राइवेट लिमिटेड, मन्नत इंजीनियरिंग वर्कर्स, राजीव इंजीनियरिंग वर्कर्स, इऑन पॉलीमर, एसएस टेक्नोप्लास्ट, स्टीलबर्ड आदि के प्रतिभागियों ने भाग लिया । समापन समारोह पर प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए। इस मौके पर प्रतिभागियों ने भी प्रशिक्षण के दौरान अपने अनुभव को समारोह में सांझा किया एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए सिपेट का धन्यवाद किया।

सिपेट के निदेशक एवं प्रमुख आलोक साहू ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रतिभागियों को बताया कि बद्दी के आसपास प्लास्टिक इंजेक्शन मोल्डिंग के विशेषज्ञों की बहुत आवश्यकता है अब इस कोर्स को करके सभी प्रशिक्षणार्थी के ज्ञान व कौशल में वृद्धि हुई होगी तथा इससे उनकी कंपनी को लाभ मिलेगा। इसके पश्चात मुख्य अतिथि जोगिंदर शर्मा ने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर में जो कुछ प्रतिभागियों ने सीखा है उससे वे अपने जीवन को और सफल बना सकते हैं। इस मौके पर उन्होंने प्रतिभागियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। समापन समारोह का संचालन दीप्ति गुप्ता द्वारा किया गया तथा इस मौके पर पुनीत भार्गव ने समारोह में उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद किया । इस अवसर पर नरेश कुमार शर्मा, देवानंद बांबोले, पुष्पेंद्र कुमार व अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।